window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); भविष्य निर्माताओं को नहीं है बच्चो के भविष्य की चिंता - MPCG News

भविष्य निर्माताओं को नहीं है बच्चो के भविष्य की चिंता

मध्यप्रदेश सरकार के सभी दावो को झुठलाते दिख रहे है महाविद्यालय बिरसिंहपुर पाली के शिक्षक और कॉलेज का रवैया जी हां शिक्षा के मंदिर गायब रहते है शिक्षक मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली में स्थित शासकीय महाविद्यालय पाली की  जहां आज महाविद्यालय की समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पाली के  कार्यकर्ताओं व छात्रो द्वारा पाली तहसीलदार  को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा है। विद्यार्थी परिषद छात्र नेता आकाश तिवारी ने कहा कि  महाविद्यालय में पढ़ने आ रहे हैं छात्र छात्राओं का भविष्य के साथ  शिक्षा के प्रति  खिलवाड़ किया जा रहा है। महाविद्यालय में पदस्थ प्रोफेसर हो या अतिथि विद्वान जिनका महाविद्यालय आने की कोई समय सीमा निर्धारित नही है। छात्रों की पढ़ाई की उन्हें कोई चिंता नही रहती। जब कि  कॉलेज के छात्र/छत्राये पढ़ाई के लिए क्लास में तकटकी लगाए बैठे रहते हैं या बाहर मैदान में बैठे रहते है। हालांकि शिक्षको के कॉलेज का समय 10:30 से शाम 4:00 बजे तक का रहता है लेकिन पाली के इस महाविद्यालय में शिक्षक कब आते है और कब चले जाते है वो तो अपने मन के मालिक है ये तो महाविद्यालय के प्राचार्य को भी नहीं पता रहता जब कि  मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार लगातार शिक्षा को लेकर  नित नये आयाम नई शिक्षा नीति की बात करके शिक्षा को बढ़ावा देकर सर्व सुविधा युक्त स्मार्ट महाविद्यालय बनाने की कोशिश कर रही है तो वही उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली महाविद्यालय में के प्रोफेसरों व अतिथि विद्वानों द्वारा सरकार के गुणवत्ता युक्त शिक्षा नीति पर बट्टा लगाने का कार्य कर  रहे हैं। जब कि छात्रों ने माग की है कि महाविद्यालय में लगे उपस्थित बायोमेट्रिक मसीन कॉलेज में लगे सीसीटीवी की जांच  कराकर शिक्षको के आने जाने के समय का अवलोकन किया जा सकता है।
वही इस मामले पाली तहसीलदार रमेश परमार बताया कि आज पाली के साशकीय  महाविद्यालय के छात्र/छात्राओं द्वारा ज्ञापन देते हुए बताया गया कि महाविद्यालय में पढ़ाई ठीक से नही हो रही शिक्षक बराबर नही आ रहे इस संबंध में पत्र  दिया है इस पत्र को हमने आगे भेज दिया है मैं स्वयम महाविद्यालय का ओचक निरीक्षण करूँगा।

Related posts

विधानसभा चुनाव के अंतर्गत धरमपुरी विधानसभा 200 के 241 मतदान अधिकारियों ने प्रशिक्षण लिया

MPCG NEWS

सीईओ पर नही हुई करवाई संगठनों ने विधानसभा चुनाव बहिष्कार एवं सामूहिक इस्तीफा की दी चेतावनी।

MPCG NEWS

कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लहंगे ने अनुसूचित जनजाति एवं अन्य परंपरागत निवासी वन अधिकारों की मान्यता

MPCG NEWS

Leave a Comment