window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP में पुलिस अधिकारी की बेटी हुई साइबर फ्रॉड में 8 लाख की ठगी शिकार - MPCG News

MP में पुलिस अधिकारी की बेटी हुई साइबर फ्रॉड में 8 लाख की ठगी शिकार

विदेशी फ्रेंड से तोहफे का लालच पड़ा भारी, इंस्टाग्राम दोस्त ने की 8 लाख की ठगी

ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) की बेटी को एक युवक से दोस्ती करना महंगा पड़ गया। युवक ने विदेशी बनकर हजारों डॉलर का तोहफा भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिए, जिसकी शिकायत युवती ने राज्य साइबर पुलिस से की है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बहोड़ापुर निवासी सब इंस्पेक्टर की बेटी ने राज्य सायबर पुलिस से शिकायत की है कि उसे एक युवक ने यूके का नागरिक बताकर इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। कुछ समय तक बातचीत चलती रही, फिर एक दिन युवक ने व्हाट्सएप पर बात करने की बात कही। व्हाट्सएप पर दोनों की बात वॉइस कॉल के माध्यम से होने लगी। इसी बीच ठग युवक ने कहा कि वह यूके से उसे 70 हजार डॉलर का तोहफा भेज रहा है, तुम्हारे पास कस्टम ऑफिसर का फोन आएगा, जिससे तुम बात करके वहां से कलेक्ट कर लेना। कुछ देर बाद एक अन्य नम्बर से कॉल आया, जिसने कस्टम डिपार्टमेंट की महिला अफसर खुद को बताते हुए कहा कि आपको यह गिफ्ट के लिए 70 हजार रुपए कस्टम ड्यूटी जमा करनी पड़ेगी, जिसके बाद ही तुमको यह तोहफा मिलेगा। युवती ने बताए गए अकाउंट में 70 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। कुछ देर बाद कॉल आया की मनी लांड्रिंग के लिए 2 लाख 95 हजार रुपए और जमा करने हैं। युवती ने उसे भी जमा कर दिया। कुछ देर बाद फिर कॉल आया कि तुमको इनकम टैक्स के लिए 4 लाख 50 हजार रुपए और जमा करने हैं। युवती ने वह भी ट्रांसफर कर दिए। ऐसे ही युवती ने टोटल 8 लाख 15 हजारर रुपए ठग के खाते में जमा करा दिए, लेकिन उसे तोहफा नहीं मिला।

जिसके बाद युवती को ठगी का एहसास हुआ और वह सीधे पुलिस के पास शिकायत दर्ज करने पहुंच गई। युवती की शिकायत पर राज्य सायबर सेल ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। राज्य सायबर सेल के अधीक्षक सुधीर अग्रवाल का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

Related posts

स्कूली बच्चों के पेरेंट्स पर दबाव बनाना पड़ेगा महंगा: CM मोहन हुए सख्त, मुख्य सचिव को दिए ये निर्देश

MPCG NEWS

सारनी एबीटाईप में खून से सनी लाश मिलने से मचा हड़कंप: मामले की जांच में जुटी सारणी पुलिस

MPCG NEWS

MP बोर्ड परीक्षा परिणाम में बड़ी लापरवाही: 5वीं-8वीं परीक्षा परिणाम में प्रोजेक्ट और अर्धवार्षिक के नहीं जोड़े अंक

MPCG NEWS

Leave a Comment