window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP में पुलिस अधिकारी की बेटी हुई साइबर फ्रॉड में 8 लाख की ठगी शिकार - MPCG News

MP में पुलिस अधिकारी की बेटी हुई साइबर फ्रॉड में 8 लाख की ठगी शिकार

विदेशी फ्रेंड से तोहफे का लालच पड़ा भारी, इंस्टाग्राम दोस्त ने की 8 लाख की ठगी

ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में सब इंस्पेक्टर (Sub Inspector) की बेटी को एक युवक से दोस्ती करना महंगा पड़ गया। युवक ने विदेशी बनकर हजारों डॉलर का तोहफा भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिए, जिसकी शिकायत युवती ने राज्य साइबर पुलिस से की है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बहोड़ापुर निवासी सब इंस्पेक्टर की बेटी ने राज्य सायबर पुलिस से शिकायत की है कि उसे एक युवक ने यूके का नागरिक बताकर इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। कुछ समय तक बातचीत चलती रही, फिर एक दिन युवक ने व्हाट्सएप पर बात करने की बात कही। व्हाट्सएप पर दोनों की बात वॉइस कॉल के माध्यम से होने लगी। इसी बीच ठग युवक ने कहा कि वह यूके से उसे 70 हजार डॉलर का तोहफा भेज रहा है, तुम्हारे पास कस्टम ऑफिसर का फोन आएगा, जिससे तुम बात करके वहां से कलेक्ट कर लेना। कुछ देर बाद एक अन्य नम्बर से कॉल आया, जिसने कस्टम डिपार्टमेंट की महिला अफसर खुद को बताते हुए कहा कि आपको यह गिफ्ट के लिए 70 हजार रुपए कस्टम ड्यूटी जमा करनी पड़ेगी, जिसके बाद ही तुमको यह तोहफा मिलेगा। युवती ने बताए गए अकाउंट में 70 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। कुछ देर बाद कॉल आया की मनी लांड्रिंग के लिए 2 लाख 95 हजार रुपए और जमा करने हैं। युवती ने उसे भी जमा कर दिया। कुछ देर बाद फिर कॉल आया कि तुमको इनकम टैक्स के लिए 4 लाख 50 हजार रुपए और जमा करने हैं। युवती ने वह भी ट्रांसफर कर दिए। ऐसे ही युवती ने टोटल 8 लाख 15 हजारर रुपए ठग के खाते में जमा करा दिए, लेकिन उसे तोहफा नहीं मिला।

जिसके बाद युवती को ठगी का एहसास हुआ और वह सीधे पुलिस के पास शिकायत दर्ज करने पहुंच गई। युवती की शिकायत पर राज्य सायबर सेल ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। राज्य सायबर सेल के अधीक्षक सुधीर अग्रवाल का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है।

Related posts

मुलताई: बोरदेही के सुनार बेहड़ी में सुने घर से सोने चांदी के जेवर चोरी

MPCG NEWS

बैंककर्मी का अपहरण: युवक की मां को फोन कर मांगी एक करोड़ की फिरौती

MPCG NEWS

बागेश्वर धाम में 10 वर्षीय बच्ची की मौत: भभूती भी नहीं आई काम, बाबा ने कहा- शांत हो गई ले जाओ

MPCG NEWS

Leave a Comment