window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP ब्रेकिंग: मकर संक्रांति मेले में फुल्की चाट खाने से 150 लोग बीमार, कई की हालत गंभीर - MPCG News

MP ब्रेकिंग: मकर संक्रांति मेले में फुल्की चाट खाने से 150 लोग बीमार, कई की हालत गंभीर

MP मे फूड पॉइजनिंगः CM शिवराज ने इलाज के दिए निर्देश

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मकर संक्रांति पर्व पर रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत खैर घाट सोन नदी के मेले में दूषित नास्ता चाट फुल्की खाने से 150 लोग से ज्यादा लोग बीमार हो गए। देखते ही देखते मेले की भीड़ चीख पुकार में बदल गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले में संज्ञान लिया है। सीएम ने मामले को लेकर रीवा कमिश्नर और सीधी कलेक्टर से बात की और प्रभावित लोगों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।

प्रभावित लोगों का प्राथमिक इलाज सीएचसी रामपुर नैकिन, सीएचसी चुरहट और सीएचसी सेमरिया में चल रहा है। अब तक 3 लोगों को उपचार के लिए रीवा रेफर किया जा चुका है। बीमार बच्ची की मानें तो चाट फुल्की खाने के बाद हम लोगों को चक्कर आने लगे। वहीं CMHO की मानें तो सभी लोगों ने चाट फुल्की खाई है। दूषित होने से यह सब बीमार हुए है। जहां सभी का उपचार चल रहा है।

त्योहार की अगर बात की जय तो खाद्य विभाग केवल सीधी बाजार तक सीमित रह गया है। जहां त्योहारों में केवल सैम्पलिंग औपचारिकता या खानापूर्ति के लिए की जाती है। जिसका खामियाजा इतने लोगों को भुगतना पड़ा।

Related posts

Betul Live: 65 घंटों से रेस्क्यू जारी, तन्मय की सलामती के लिए दुआ

MPCG NEWS

TRANSFER: बैतुल, छिंदवाड़ा समेत कई जिले के प्रिंसिपल के थोकबंद तबादले

MPCG NEWS

AAP को एमपी में सभा की नहीं मिली अनुमति, प्रदेश उपाध्यक्ष बोलीं- BJP के दबाव में प्रशासन

MPCG NEWS

Leave a Comment