window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); BREAKING: छिंदवाड़ा सामूहिक हत्याकांड में सीएम ने दिए जांच के आदेश - MPCG News

BREAKING: छिंदवाड़ा सामूहिक हत्याकांड में सीएम ने दिए जांच के आदेश

युवक ने परिवार के 8 लोगों का कुल्हाड़ी से किया मर्डर, और फंदे पर झूल गया, 8 दिन पहले हुई थी शादी

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र तामिया के ग्राम बोदल कछार में एक आदिवासी परिवार के 8 लोगों की सामूहिक हत्या परिवार के मुखिया ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी। इस भयानक हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हत्यारे ने खुद भी आत्माहत्या कर ली. फिलहाल हत्या करने का कारण पता नहीं चल सका है।

छिंदवाड़ा पुलिस के मुताबिक आरोपी ने मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात इस हैवानियत को अंजाम दिया. एसपी मनीष खत्री ने ईटीवी भारत को बताया कि परिवार के मुखिया ने 8 लोगों की कुल्हाड़ी मारकर हत्या करने के बाद सुसाइड किया है. मामले की जांच की जा रही है.

आखिर क्या हो सकती है हत्या की वजह ?

इस हत्याकांड से तामिया के ग्राम बोदल कछार में दहशत का माहौल है. ग्रामीण हत्याकांड को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. कहा ये भी जा रहा है कि हत्यारा दिनेश जिसे परिवार का मुखिया बताया जा रहा है, मानसिक रूप से विक्षिप्त था और उसने सनक में परिवार के सभी सदस्यों का कत्ल कर दिया. हालांकि, पुलिस ने आरोपी को लेकर इस बात की पुष्टि नहीं की है.

पहले पत्नी, फिर बहन-मां, भाई सभी को मारा

आरोपी ने सबसे पहले पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा, फिर एक-एक कर मां, भाई, बहन, भाभी और उसके बच्चों को मार डाला. आरोपी ने इसके बाद 50 मीटर दूर ताऊ के घर जाकर 10 साल के लड़के पर भी हमला किया, लेकिन वह जान बचाकर भाग गया और आस-पड़ोस के लोगों को पूरा घटनाक्रम बताया. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को इस हत्याकांड की जानकारी दी. आरोपी के ताऊ के लड़के ने बताया कि घटना रात 3 बजे के आसपास की है जब आरोपी ने मां (55), भाई (35), भाभी (30), बहन (16), भतीजा (5), दो भतीजी (4 व डेढ़ साल) का कुल्हाड़ी से सोते वक्त गला काट डाला.

8 दिन पहले हुई थी आरोपी की शादी

इस भयानक हत्याकांड के विचलित कर देने वाले वीडियो भी सामने आए हैं. वहीं एसपी मनीष खत्री ने कहा, ” 21 मई को ही आरोपी दिनेश की शादी हुई थी. घटना की विस्तृत जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी मानसिक रूप से बीमार था. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक आरोपी ने जिनका बेरहमी से कत्ल किया, उसमें उसकी पत्नी, मां, भाई के बच्चे व बहन आदि शामिल हैं.”

नाले किनारे लटका मिला शव

एसपी ने बताया कि जब पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आरोपी की तलाश की गई तो घर से कुछ ही दूरी पर नाले किनारे आरोपी का शव पेड़ से लटका हुआ मिला. माना जा रहा है कि सभी की हत्या करने के बाद आरोपी ने आत्महत्या कर ली. फॉरेंसिक टीम भी हर एंगल से जांच कर रही है. वहीं सभी मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है, वहीं आरोपी के हमले में घायल हुए ताऊ के लड़के को तामिया इलाज के लिए भेजा गया है.

कमलनाथ ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

इस हत्याकांड पर कमलनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ” छिन्दवाड़ा में एक आदिवासी परिवार के 8 सदस्यों की हत्या कर आरोपी द्वारा खुद भी फांसी लगाने की घटना का समाचार बेहद दुखद है। मैं इस हृदयविदारक घटना से दुखी हूं, आहत हूं, स्तब्ध हूं. गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। मध्यप्रदेश सरकार से पूरी घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर सच्चाई सामने लाने और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग करता हूं.”

सीएम ने दिए जांच के आदेश

छिंदवाड़ा में हुई इस दिल दहला देने वाली घटना पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शोक व्यक्त करते हुए जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने कहा, ” ऐसी घटना काफी पीड़ा दायक होती है, छिंदवाड़ा घटना की जांच करवाई जाएगी.”

https://x.com/DrMohanYadav51/status/1795722076843540873?t=AOejdoCQ9CK8ZZ-TBTGLMQ&s=19

Related posts

चौकी बसदेई के पुलिसकर्मी पर प्राणघातक हमला करने वाले 2 और आरोपी किए गए गिरफ्तार

MPCG NEWS

VIDEO: युवक ने फेसबुक LIVE पर पिया जहर, हालत नाजुक

MPCG NEWS

मुलताई: नाबालिग किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाले आरोपी पर केस दर्ज

MPCG NEWS

Leave a Comment