window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); Betul News: बस स्टैंड कांप्लेक्स में छत से झड़ रहा है प्लास्टर, सीढ़िया भी हो गई जर्जर - MPCG News

Betul News: बस स्टैंड कांप्लेक्स में छत से झड़ रहा है प्लास्टर, सीढ़िया भी हो गई जर्जर

नपा अध्यक्ष सहित पार्षदों ने निरीक्षण कर देखी स्थिति

मुलताई। बस स्टैंड परिसर में नगर पालिका द्वारा निर्मित शॉपिंग कांप्लेक्स में स्थित अधिकांश दुकानों की छत और दीवारों से प्लास्टर झड़ने लगा है। पहली मंजील पर बनी दुकानों तक पहुंचने के लिए निर्मित सीढ़ी भी जर्जर हो रही है । मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रहलाद सिंह परमार, उपाध्यक्ष शिव माहोरे, सभापति निर्मला रामा उबनारे, पार्षद अजय यादव, कांग्रेस नेता किशोरसिंह परिहार, सुमित शिवहरे सहित अन्य ने बस स्टैंड परिसर में स्थित दुकानों का जायजा लिया। इस दौरान नपा सीएमओ नितिन कुमार बिजवे, उपयंत्री योगेश अनेराव सहित अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे। नपा अध्यक्ष ने ऑटो स्टैंड के पीछे बनी दुकानों की स्थिति देखकर सुरक्षा के इंतजाम के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पहली मंजील पर बनी दुकानों के सामने बने छज्जे के नीचे जगह-जगह से प्लास्टर झड़ चुका है। लोहे की सलाखे नजर आने लगी है। दुकानदारों ने बताया वर्ष 1994-95 में नगर पालिका ने दुकानों का निर्माण कर नीलामी की थी। इसके बाद से दुकानों की मरम्मत नहीं की गई।

नगर पालिका कांप्लेक्स में दुकान संचालित करने वाले दुकानदारों ने बताया जिन दुकानों के ऊपर पहली मंजिल में दुकाने नहीं बनी है उन दुकानों में बारिश होने पर पानी टपकता है। लगातार पानी टपकने से छत कमजोर हो चुका है।
कई दुकानों की छत पर बारिश भर पानी थमा रहता है।

दुकानदारों का कहना है

नगर पालिका को दुकान किराया भी दिया जाता है। इसके बाद भी अभी तक दुकानों की मरम्मत का कार्य नहीं किया गया है। लगभग दस साल पहले यात्री प्रतिक्षालय के अंदर से शौचालय जाने वाले मार्ग की छत टूट गई थी। इसके बाद इस स्थान पर नपा ने मरम्मत की थी। इसके अलावा किसी भी दुकान और छत की
मरम्मत का कार्य नहीं किया गया है।

इनका कहना

नगर पालिका अध्यक्ष नीतू प्रहलाद परमार ने बताया बस स्टैंड कांप्लेक्स की दुकानों का जायजा लिया है। अब तकनीकी अधिकारियों से जांच कराई जाएगी। इसके बाद प्राकलन तैयार कर मरम्मत और दुकानों के दोबारा निर्माण के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी।

Related posts

कत्लखाने जा रहे 24 नग गौवंश समेत तीन आरोपी गिरफ्तार, 30 किमी पीछा कर पकड़ा गौवंश से भरा आयसर ट्रक

MPCG NEWS

मछली पकड़ने गए बुजुर्ग की नदी में डूबने से मौत

MPCG NEWS

पाइपलाइन का जॉइंट खुलने से बहा लाखो लीटर पानी

MPCG NEWS

Leave a Comment