window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); *2 लाख से ज्‍यादा बनाईं फेक ID, #फर्जी आधार, पैन कार्ड के गोरखधंधे का पर्दाफाश* - MPCG News

*2 लाख से ज्‍यादा बनाईं फेक ID, #फर्जी आधार, पैन कार्ड के गोरखधंधे का पर्दाफाश*

बिग ब्रेकिंग

*2 लाख से ज्‍यादा बनाईं फेक ID, #फर्जी आधार, पैन कार्ड के गोरखधंधे का पर्दाफाश*

सूरत में एक वेबसाइट का उपयोग कर जाली आधार, पैन कार्ड और मतदाता पहचान पत्र बनाने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है. उन्होंने बताया कि आरोपी सरकारी जानकारी प्राप्त कर रहे थे, जो गैरकानूनी और एक गंभीर मुद्दा है. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने आधार और पैन कार्ड जैसे करीब 2 लाख पहचान प्रमाण दस्तावेज फर्जी तरीके से तैयार किए और प्रत्येक को 15 रुपये से लेकर 200 रुपये तक में बेच दिया।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों में से एक की पहचान प्रिंस हेमंत प्रसाद के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने कहा कि उसने प्रति दस्तावेज 15-50 रुपये के भुगतान पर जाली आधार और पैन कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने पंजीकृत यूजरनेम और पासवर्ड का उपयोग कर वेबसाइट तक पहुंच बनाई.

Related posts

*महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने वरिष्ठ नागरिक बद्रीप्रसाद से कराया भूमिपूजन*

MPCG NEWS

गृह उद्योग विकास एवं स्व-रोजगार प्रशिक्षण योजना का शुभारंभ

MPCG NEWS

सख़्त पहरे में ईव्हीएम स्ट्रांग रूम कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवि प्रसाद ने किया निरीक्षण

MPCG NEWS

Leave a Comment