window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); दूसरे धर्म में शादी/निकाह से पहले करवाना होगा पुलिस वेरिफिकेशन, वरना होगी कार्रवाई- गृहमंत्री नरोत्तम - MPCG News

दूसरे धर्म में शादी/निकाह से पहले करवाना होगा पुलिस वेरिफिकेशन, वरना होगी कार्रवाई- गृहमंत्री नरोत्तम

भोपाल। मध्यप्रदेश में लव जिहाद रोकने के लिए राज्य सरकार कड़े नियम बनाने जा रही है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दूसरे धर्म में शादी पर वेरिफिकेशन सिस्टम मजबूत होगा. कोर्ट, नोटरी और मैरिज रजिस्ट्रेशन एजेंसियों के लिए नियम बनाएंगे. शादी के पहले पुलिस वेरिफिकेशन कराने की व्यवस्था होगी. नाम बदलकर या फर्जी डॉक्यूमेंट से होने वाले शादियों पर नजर होगी. भोपाल में लव जिहाद हुआ, उस पर कार्रवाई हो चुकी है.

लव जिहाद की श्रेणी में आएगा बिना पुलिस वेरिफ़िकेशन की शादी/निकाह

लव जिहाद के मामले को लेकर बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कई ऐसे एजेंसियां होती है. जो ऐसी फर्जी निकाह और शादियां करवा देती हैं. अभी लगातार हिन्दू बेटियों को फंसाकर षड्यंत्र रचा जा रहा है. लव जिहाद रोकने के लिए सरकार अब संयुक्त रूप से काम करने वाली है. दूसरे धर्म में शादी करनी है, तो उसके लिए एफिडेविट देना ज़रूरी होगा. इसके बाद पूरा मामला थाने जाएगा और पुलिस वेरिफ़िकेशन होगा. दोनों पक्षों से पूछताछ के बाद ही निकाह और शादी होगी. लव जिहाद किया तो पिटेंगे भी जेल भी जाएंगे. पक्ष की सहमति के बाद 376 भी लगाई जाएगी.

कांग्रेस पर बोला हमला

लव जिहाद को लेकर रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस पर भी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो सीधा लव जिहाद को फ़र्ज़ी ही बता दिया था. कांग्रेस को किसी की बेटी या उनकी सुरक्षा से कोई मतलब नहीं है. ये सिर्फ खराब राजनीति कर वोट लूटने की तैयारी करते हैं.

कांग्रेस ने सरकार पर किया पलटवार

लव जिहाद को लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि ये सिर्फ कानून में बदलाव करते रहेंगे, लेकिन आरोपियों को नहीं पकड़ पाते हैं. प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है. मंत्री और सरकार में कैपेसिटी नहीं है, तो क्या क़ानून व्यवस्था संभालेंगे. प्रदेश की ग़रीब जनता से लेकर सभी परेशान है. सरकार को इवेंट मैनेजमेंट से फ़ुरसत मिल जाए, तो वो क़ानून व्यवस्था पर ध्यान दें. सरकार अपने इवेंट मैनेजमेंट में लगी रहती है और इस तरह के जुर्म होते हैं.

Related posts

विधानसभा चुनाव 200 धरमपुरी में कांग्रेस , बीजेपी सहित 2 फार्म जमा

MPCG NEWS

MP ब्रेकिंग : कक्षा 9वीं से 12वीं तक की अर्द्ध वार्षिक परीक्षा रद्द, 1 दिसंबर से होने थे एग्जाम

MPCG NEWS

घोड़ाडोंगरी: नहीं मिली छात्रों को ड्रेस: मनाएंगे 74 वॉ गणतंत्र दिवस

MPCG NEWS

Leave a Comment