window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सारणी: भगवान से तो डरो इंजिनियर साहब, बाबा मठारदेव कभी माफ नहीं करेंगे आपको - MPCG News

सारणी: भगवान से तो डरो इंजिनियर साहब, बाबा मठारदेव कभी माफ नहीं करेंगे आपको

भ्रष्टाचारी नपा उपयंत्री वराठे ने कुल देवता को कमीशन में चढ़ा दी डामरीकरण सड़क
इंसान तो इंसान वराठे ने तो भगवान से भी बेईमानी कर डाली

जीत आम्रवंशी, 9691851267
सारनी। नगर पालिका परिषद क्षेत्र के अंतर्गत औद्योगिक नगरी सारनी के कुल देवता श्री श्री 1008 बाबा मठारदेव मंदिर पहुंच रोड पर घटिया डामरीकरण रिन्यूअल कोट कार्य कर नगर पालिका सीएमओ सी के मेश्राम ओर इंजीनियर रविंद्र वराठे ने थोड़े से कमीशन की चाह में सड़क को धांधली की भेंट चढ़ा दिया।

गौरतलब है कि वर्ष 2021-22 में नगर पालिका द्वारा मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना के अंतर्गत एक करोड़ 41 लाख से मंदिर पहुंच मार्ग सहित कॉलोनियों में करीब 10 किलोमीटर रिन्यूअल कोट बिछाया गया था। योजना के अंतर्गत नगर के कुल देवता बाबा मठारदेव मंदिर पहुंच मार्ग पर नगर पालिका द्वारा रिन्यूअल कोट डामरीकरण किया था और यह कार्य नगर पालिका के इंजीनियर रविंद्र वराठे की निगरानी में संपन्न हुआ था। जानकारों की माने तो सड़क रिन्यूअल कोट के बाद 5 साल तक सड़क से गिट्टी निकलकर गड्ढे नहीं होना चाहिये था लेकिन मात्र 15 माह में ही मंदिर पहुंच मार्ग सड़क उखड़ने लगी । और ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सीएमओ मेश्राम ओर इंजीनियर वराठे ने ठेकेदार से अपना कमीशन लेकर घटिया सामग्री से सड़क मेंटेनेंस का कार्य करवाया है। जिसके चलते सड़क समय से पहले ही बिल्कुल जर्जर हो चुकी है। जिससे मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारों की माने तो सड़क निर्माण कार्य में मानक के अनुसार कार्य नहीं हुआ है। जबकि सड़क रिन्यूअल कोट मेंटेनेंस कार्य की गुणवत्ता को देखने के लिए नपा इंजीनियर रविंद्र वराठे को रखा गया था लेकिन वराठे ने अपनी मुट्ठी गर्म कर आंखों पर पट्टी बांधकर कार्य करवा दिया।

जिसके चलते सड़क मरम्मत में गुणवत्ता में हेर-फेर करते सीएमओं, इंजीनियर, ठेकेदार ने सरकारी पैसों का बंदरबाट कर घटिया निर्माण कर डाला। यहीं नही इंजीनियर रविंद्र वराठे की निगरानी में हुए सभी प्रकार के निर्माण कार्यों में भारी धांधली बरती गई है। इसके बावजूद उन पर अब तक एक्शन होने के बजाय उनकी निगरानी में हुए संबंधित ठेकेदार का पूरा बिल निकाल दिया गया। इसी के चलते ठेकेदार नपा सारनी के कामों में मनमानी करने पर उतारू रहते हैं। प्रशासनिक उदासीनता के कारण कहां जा सकता है की सड़क पूरी तरह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। और संबंधित अधिकारियों से लेकर विभाग तक हाथ पर हाथ धरे बैठे रहें। मुख्यमंत्री सड़क योजना में बनी घटिया सड़क मेंटेनेंस कार्य की मीडिया कर्मियों ने मुख्यमंत्री को लिखित शिकायत कर जांच एवं कार्रवाई की मांग कर दी है।

इनका कहना है
पहाड़ी रोड है बरसात के कारण सड़क उखड़ जाती है। बरसात के बाद रिपेयर होगी। इसका तीन साल का रिपेयरिंग की ज़िम्मेदारी ठेकेदार की है।
रविंद्र वराठे
इंजीनियर नगर पालिका सारनी

Related posts

सारणी: मनमाने दामों में बिक रही शराब, नहीं हो रही कार्रवाई

MPCG NEWS

BIG BREAKING: शराब पीने दो युवकों की बिगड़ी तबीयत

MPCG NEWS

मुलताई: विकास यात्रा में पटवारी की शिकायत करने पर पटवारी ने की ग्रामीण से अभद्रता

MPCG NEWS

Leave a Comment