window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); विकास कार्यो को ठप्प करने का भाजपा पार्षद कर रहे प्रयास - MPCG News

विकास कार्यो को ठप्प करने का भाजपा पार्षद कर रहे प्रयास

वार्ड पार्षद ने लगाए आरोप

मुलताईं। नगर के विवेकानंद वार्ड पार्षद अंजली शिवहरे ने भाजपा पार्षदो पर नगर विकास के कार्यो को ठप्प करने के प्रयास के आरोप लगाए है। कांग्रेस पार्षद अंजली शिवहरे ने बताया कि नगरपालिका परिषद की बैठक में भाजपा पार्षदों ने पवित्र नगरी के विकास को रोकने के उद्देश्य से नगरविकास के अधिकांश प्रस्तावों पर असहमति व्यक्त कर रोक दिया गया है। जबकि परिषद की पूर्व की बैठकों में जब कांग्रेस के पास बहुमत था तब बिना किसी भेदभाव के नगर के सभी वार्डो के कार्यों के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया था।भाजपा पार्षदों ने शासकीय योजनाओं के प्रस्ताव भी रोक परिषद की बैठक में भाजपा पार्षदों द्वारा मनमानी करते हुए प्रदेश सरकार की कायाकल्प योजना, संजीवनी क्लिनिक एवं मुख्यमंत्री अधोसंरचना जैसी शासकीय योजना के प्रस्तावों को भी झूठे आरोप लगाकर लंबित कर दिया है। जबकि इन योजनाओं के लिए नियमानुसार ऑनलाइन निविदा निकाली गई थी एवं कायाकल्प योजना में एकल निविदा आने एवं संजीवनी क्लिनिक के लिए कोई निविदा नही आने के बाद इसे निरस्त कर दुबारा निविदाएं बुलाई गई एवं शासन के निर्देशों का पालन कर इन कामों के टेंडर दिए गए।लेकिन चुनावी हार की बौखलाहट में इन प्रस्तावों को भी निरस्त करने से यह साबित होता है कि खुद भाजपा पार्षद प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के विरोध में है। संचित निधि से भुगतान को लेकर भी भाजपा पार्षदों द्वारा झूठ फैलाया जा रहा है जबकि वास्तविकता में नगरीय प्रशासन मंत्रालय के संयुक्त संचालक की अनुमति से संचित निधि की राशि जारी होने के बाद भुगतान किया गया है।
*भक्त निवास एवं काम्प्लेक्स स्थान परिवर्तन के प्रस्ताव को लटकाया*
कुछ भाजपा पार्षदों ने अपने निजी स्वार्थों तहजीब देते हुए पवित्र नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं के रुकने के लिए बनने वाले भक्त निवास एवं शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के स्थान परिवर्तन के प्रस्ताव का विरोध किया।जबकि कन्या शाला पर प्रस्तावित भक्त निवास निर्माण के लिए 40 लाख रुपए की राशि का स्टीमेट राज्य सरकार को भेजे है। दो सालों से अधिक बीतने के बाद भी राशि जारी नही हो पाई है। इसलिए मुख्य बाजार के समीप शॉपिंग काम्प्लेक्स बनाने से एक नया बाजार विकसित होता वहीं आर्थिक तंगी से जूझ रही नगरपालिका शॉपिंग काम्प्लेक्स में बनने वाली दुकानों की नीलामी कर काम्प्लेक्स एवं भक्त निवास के लिए राशि का इंतजाम कर पाती। वही नगरपालिका की आय में भी बढ़ोत्तरी होती। इसके अलावा ताप्ती वार्ड एवं पटेल वार्ड के बारिश के मौसम में जलमग्र होने की समस्या के निराकरण के लिए इन वार्डों में पानी निकासी के लिए बनने वाले नालों का प्रस्ताव भी भाजपा पार्षदों ने अस्वीकृत कर दिया।जिससे आने वाले समय मे भी इन वार्डो में रहने वाले लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नगरहित के इन सभी प्रस्तावों को निरस्त कर भाजपा पार्षदों ने अपनी संकुचित मानसिकता का परिचय दिया है।

Related posts

गांव चलो अभियान के तहत दिया गया प्रशिक्षण

MPCG NEWS

मुलताई: व्यापम घोटाले के आरोपी डॉक्टर ने गिरफ्तार होने के एक दिन बाद भी 5 लाख रुपए के बिलों का किया भुगतान

MPCG NEWS

सारणी: रेत चोरी एवं परिवहन में पाथाखेड़ा पुलिस की गिरफ्त में आए दो ट्रैक्टर

MPCG NEWS

Leave a Comment