window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); बैतूल कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही के बाद भी रेत माफियाओं में नही है डर, नदी में बनाई सड़क - MPCG News

बैतूल कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही के बाद भी रेत माफियाओं में नही है डर, नदी में बनाई सड़क

रेत माफिया का आतंक : खबर के बाद भी शेरोपानी नदी में बनी सड़क नहीं टूट

अवैध रेत माफियाओं ने खोद दी तवा, विभाग को क्यों नही मालूम ?

जीत आम्रवंशी, 9691851267

बैतूल। जिला कलेक्टर के द्वारा जान पर खेल कर रातों रात बड़ी कार्यवाही की गई जिसके बाद भी रेत माफिया का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है जिसका जीता जागता उदाहरण घोड़ाडोंगरी ब्लॉक में देखने के लिए मिला जहां पर अवैध उत्खनन के लिए रेत माफियाओं ने नदी के बीचों बीच सड़क बनाकर रख दी है। जिस पर वन विभाग ने पत्र जारी कर बताया गया कि किस प्रकार नदी से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है ।

अपको बता दे की लगातार शिकायत के बाद वन विभाग की टीम और खनिज विभाग ने मिलकर शेरोपानी नदी में जांच कर पंचनामा तैयार किया जिसमे वन विभाग का कहना है की लोनिया की शेरापानी नदी में बने रेत के गड्ढों और नदी में बनी सड़क जिसको तोड़ने के लिए खनिज विभाग को अवगत कराने के लिए पत्र भेजा है। गौरतलब रहे की लगातार खबरे प्रकाशित होने के बाद वन विभाग ने खनिज विभाग को पत्र लिखकर यह बताया कि रेत माफिया द्वारा शेरापानी की नदी में सड़क बनाई गई जिसकी अनुमति अनुविभागीय अधिकारी द्वारा दी गई और अगर इस सड़क से अवैध रेत चोरी का कार्य होता है तो सड़क तोड़ने का आदेश जारी करे।

लेकिन आज दिनांक तक उस सड़क को तोड़ने में कोई जिम्मेदार आगे नहीं आया। क्या रेत ठेकेदार बड़ा खेल खेलने की फिराक में है ? क्या कोई बड़ी साठगांठ में है रेत ठेकेदार और विभाग। जी हां आपको बता दे शेरापानी नदी से बड़ी मात्रा में रेत चोरी की जा रही है रात होते ही माफिया पोकलेन मशीन को नदी में उतार देते है और सुबह होते ही सभी मशीन गायब हो जाती है। दिन हो या रात ट्रेक्टर और डंपर से रेत निकलकर खैरावानी में डंप की जा रही है। अब सवाल यह बनाता है की जब उस अवैध डंप में कार्यवाही होने के बाद जप्त की गई रेत डंप में दोबारा कैसे रेत निकाली जाती है।

इनका कहना है -

हमारे द्वारा खैरवानी के डंप पर कार्यवाही की गई है अगर दोबारा उसी डंप में रेत का कार्य चालू है तो हम जल्द बड़ी कार्यवाही करेंगे।

नरेंद्र कुमार शूर्यवंशी, बैतूल जिला कलेक्टर


सीएम साहब का दौर था अब फुरसत होकर कार्यवाही करते है।

भगवंत नागवंशी, खनिज निरीक्षक बैतूल 

Related posts

मुलताई: नाबालिग किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने वाले आरोपी पर केस दर्ज

MPCG NEWS

एक मधुमक्खी ने ली 22 साल के युवक की जान, हुआ कुछ ऐसा जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

MPCG NEWS

विकास कार्यो को ठप्प करने का भाजपा पार्षद कर रहे प्रयास

MPCG NEWS

Leave a Comment