window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); अमरवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस ने किया प्रत्याशी का ऐलान, इस पर जताया भरोसा - MPCG News

अमरवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस ने किया प्रत्याशी का ऐलान, इस पर जताया भरोसा

दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी है प्रत्याशी, नौकरी से इस्तीफा देने का इंतजार में पार्टी

छिंदवाड़ा, जीत आम्रवंशी। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने धीरनशा इनवाती को प्रत्याशी बनाया है। धीरनशा दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी है। पार्टी उनके इस्तीफे का इंतजार कर रही थी। अमरवाड़ा में 10 जुलाई को उपचुनाव होगा। वहीं 13 जुलाई को मतगणना होगी।

कौन है धीरनशा इनवाती

अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी धीरनशा इनवाती दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी है। धीरनशा आंचलकुंड दरबार के सेवक सुखराम दादा के पुत्र हैं। आंचलकुंड दरबार का आदिवासी समाज में काफी प्रभाव है।

अमरवाड़ा में त्रिकोणीय मुकाबला

एमपी के छिंदवाड़ा जिले की सबसे महत्वपूर्ण अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने धीरनशा इनवाती (Dheeransha Invati) पर भरोस जताया है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने कमलेश शाह (Kamlesh Shah) को टिकट दिया था। कमलेश लोकसभा चुनाव में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। वहीं बीजेपी और कांग्रेस के बीच समीकरण बिगाड़ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी अपना प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारा है। गोंगपा ने देव रावन भलावी को कैंडिडेट बनाया है।

अमरवाड़ा उप चुनाव प्रक्रिया

अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए 14 जून से नामंकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 21 जून तक नामंकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। 24 जून को नामंकन पत्रों की जांच होगी। जबकि 26 जून नाम वापसी की आखिरी तारीख है। निर्वाचन आयोग ने 10 जुलाई को अमरवाड़ा में उपचुनाव के लिए मतदान की तारीख तय की है। वहीं 13 जुलाई को मतगणना होगी।

Related posts

BIG BREAKING: जयवर्धन सिंह होंगे MP प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष, लोकसभा चुनाव के बाद मिलेगा अवसर

MPCG NEWS

ब्रेकिंग: 24 अगस्त को छिंदवाड़ा जाएंगे CM शिवराज, जामसवली में बनेगा हनुमान लोक

MPCG NEWS

दिल्ली में योगा क्लास नहीं होगी बंद, गुजरात में सरकार बनी तो वहां भी शुरू करेंगे :अरविंद केजरीवाल

MPCG NEWS

Leave a Comment