window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी, नई सरकार, नया साल, नई टीम - MPCG News

MP में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी, नई सरकार, नया साल, नई टीम

प्रमुख सचिव से लेकर DM कमिश्नर SP के होंगे तबादले, CM सचिवालय ने मांगी जानकारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में नए साल में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी देखने को मिल सकती है। मंत्रालय से लेकर जिलों के अफसरों को बदलने की तैयारी की जा रही है। प्रमुख सचिव से लेकर कलेक्टर, कमिश्नर और एसपी बदले जा सकते हैं। प्रदेश में मंत्रियों के विभाग के बंटवारे के बाद बदलाव किया जा सकता है। तबादलों को लेकर सीएम सचिवालय ने सामान्य प्रशासन विभाग से जानकारी मांगी है।

प्रदेश में सीएम डॉ मोहन यादव की सरकार बड़े प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी में जुटी हुई है। मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के बाद प्रदेश में प्रमुख सचिव से लेकर जिलों में तैनात कमिश्नर, कलेक्टर और एसपी बदले जा सकते है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीएम सचिवालय में तैनात अफसरों का बदलाव करने के संकेत दिए थे। माना जा रहा है कि नई सरकार में नए साल में नई टीम का गठन होगा।

एमपी में मंत्रालय से लेकर जिलों के अधिकारी, दो दर्जन जिला कलेक्टर और आधा दर्जन संभागायुक्त, 25 से अधिक सीईओ जिला पंचायत, आधा दर्जन निगम आयुक्त, दो दर्जन से ज्यादा निगम मंडल के एमडी, दर्जनभर से अधिक विभाग आयुक्त के साथ ही 50 से ज्यादा सचिव, प्रमुख सचिव, अपर मुख्य सचिव और अन्य स्थानों पर पदस्थ अधिकारी बदले जा सकते हैं।

इसे लेकर सीएम सचिवालय ने सामान्य प्रशासन विभाग से जानकारी मांगी है। आईएएस अफसरों की पोस्टिंग की जानकारी मंगाई गई है। मैदान अफसरों के साथ निगम मंडल, मंत्रालय, विंध्याचल, सतपुड़ा भवन के साथ-साथ लूप लाइन में पदस्थ अधिकारियों की डिटेल मांगी है। आपको बता दें कि बीते एक सप्ताह में कुछ अफसरों की पोस्टिंग में बदलवा हो चुके है।

Related posts

MP में खून से रंगी सड़क: सरिया से लदे ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा

MPCG NEWS

BIG ब्रेकिंग: मुकेश अंबानी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, 20 करोड़ नहीं अब 200 करोड़ रुपये दो

MPCG NEWS

MP स्कूल में बेशर्म हेडमास्टर महिला कर्मचारी के साथ कर रहा था SEX

MPCG NEWS

Leave a Comment