window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP: हाईकोर्ट ने BSC नर्सिंग 2nd ईयर की परीक्षा पर लगाई रोक, आखिर क्या है वजह ? - MPCG News

MP: हाईकोर्ट ने BSC नर्सिंग 2nd ईयर की परीक्षा पर लगाई रोक, आखिर क्या है वजह ?

भोपाल। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने बीएससी नर्सिंग सेकंड ईयर की परीक्षा पर रोक लगा दी है। जिन दो परीक्षाओं का आयोजन हो चुका है, उसकी उत्तर पुस्तिकाओं को सिक्योर करने के आदेश भी दिए गए हैं। 

प्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद शासन ने बड़ी संख्या में नर्सिंग कॉलेजों की संबद्धता समाप्त की है। इस बीच जबलपुर आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने बीएससी नर्सिंग सेकंड ईयर की परीक्षा को लेकर 19 सितंबर 2022 को अधिसूचना जारी करते हुए टाइम टेबल जारी किया था। जिसके चलते आयोजित हो रही परीक्षाओं में बड़ी संख्या में ऐसे नर्सिंग कॉलेज जिनकी संबद्धता समाप्त हो चुकी थी और उनमें पढ़ने वाले वह छात्र जिनका नामांकन नहीं हुआ था। उन सभी को परीक्षा में शामिल किया गया।

इस फर्जीवाड़े को लेकर ग्वालियर की हाईकोर्ट बेंच में एक जनहित याचिका दायर करते हुए रोक लगाने के साथ जांच की मांग की थी। न्यायालय ने सुनवाई के बाद अंतरिम आदेश जारी करते हुए बीएससी नर्सिंग सेकंड ईयर की परीक्षा पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया।

साथ ही आयोजित हो चुके दो पेपर में शामिल हुए सभी परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं को सील्ड करने के भी निर्देश दिए है। वहीं आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को 4 जनवरी को हाईकोर्ट में दस्तावेजों के साथ तलब किया है। गौरतलब है कि अधिसूचना के मुताबिक 1 और 6 दिसंबर को बीएससी नर्सिंग सेकंड ईयर के दो पेपर की परीक्षाएं आयोजित हो चुकी है। वहीं आगे की परीक्षा पर रोक लगाई गई है।

Related posts

सारणी: मिलन ढाबे के संचालक का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, हत्या की जताई जा रही आशंका

MPCG NEWS

घोड़ाडोंगरी: एमपी वर्किंग जर्नालिस्ट युनियन ब्लॉक इकाई का हुआ गठन, शिवाजी सुने बनाए गए ब्लॉक अध्यक्ष सचिव शंकर साहू

MPCG NEWS

ब्रेकिंग: MP का अगला मुख्यमंत्री कौन ? शिवराज सिंह या कोई और ?

MPCG NEWS

Leave a Comment