window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP: सलकनपुर मंदिर में चोरी का खुलासा: 10 लाख 28 हजार रुपए जब्त, पुलिस ने 2 चोरों को किया गिरफ्तार - MPCG News

MP: सलकनपुर मंदिर में चोरी का खुलासा: 10 लाख 28 हजार रुपए जब्त, पुलिस ने 2 चोरों को किया गिरफ्तार

जांच से कांग्रेस असंतुष्ट, करोड़ो की हुई चोरी CBI जांच की मांग

बुदनी। सीहोर के प्रसिद्ध देवी धाम सलकनपुर में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनसे दो बोरियों में भरे 10 लाख 28,000 रुपए बरामद किए हैं।
एसपी मयंक अवस्थी ने बताया कि समिति के बताए अनुसार और सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर नोट से भरी 6 बोरियां चोरी हुई थी। समिति द्वारा प्रत्येक बोरी में लगभग डेढ़ से दो लाख रूपए कुल रुपए लगभग 10-12 लाख रुपए होना बताया था। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर नोटों से भरी दो बोरियां जब्त की गई हैं। जिनमें 10 लाख 28,384 रूपए निकले।

इसे भी पढ़े –MP के सलकनपुर मंदिर में चोरी के 2 आरोपियों की तस्वीर जारी

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सभी बोरियों की राशि दो बड़ी बोरियों में ठूंस-ठूंस कर भरकर जंगल में छुपा दिए थे और खाली बोरियां मंदिर के पास फेंक गए थे। जिसके बाद मंदिर के पास से तीन खाली बोरियां जब्त की गई थी। आज जब्त बोरियों का सत्यापन मंदिर समिति के प्रतिनिधियों के समक्ष कराया गया।

इस भी पढ़े – MP के प्रसिद्ध सलकनपुर मंदिर में 10 लाख की चोरी

मंदिर समिति के प्रतिनिधियों द्वारा विधिवत राशि की गणना करने पर कुल 10 लाख 28,384 रूपए पाए गए। आरोपियों को सीहोर पुलिस ने रिमांड पर लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

कांग्रेस ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग, करोड़ो की हुई चोरी

मामले में कांग्रेस पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है। कांग्रेस ने मामले की जांच CBI से कराने की मांग की है। शुक्रवार को पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष समेत कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल मंगूभाई पटेल को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने मंदिर समिति पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ट्रस्ट को भंग करने और उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि चोरी करोड़ों में हुई है।

Related posts

MP में मंच पर एक साथ नजर आएंगे प्रदीप मिश्रा और धीरेन्द्र शास्त्री

MPCG NEWS

CRIME: सारनी पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा, डब्ल्यूसीएल सुरक्षाकर्मी की हत्या के आरोपी गिरफ्तार

MPCG NEWS

बैतूल जिला अस्पताल में हुई लल्लू माथनकर की मौत का मामला विधान सभा में गुंजा

MPCG NEWS

Leave a Comment