window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP में भीषण सड़क हादसा 15 मौत: घायलों से मिलने सीएम शिवराज देर रात पहुंचे अस्पताल - MPCG News

MP में भीषण सड़क हादसा 15 मौत: घायलों से मिलने सीएम शिवराज देर रात पहुंचे अस्पताल

मृतकों को 10-10 और घायलों को 2-2 लाख मुआवजा की घोषणा, दिग्विजय और कमलनाथ ने जताया दुःख

सीधी। मध्यप्रदेश के सतना में कोल महाकुंभ से लौट रहीं तीन बस सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को संजय गांधी अस्पताल रीवा और जिला अस्पताल सीधी में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित चुरहट विधायक पहुंचे और जायजा लिया। मौके पर जिला कलेक्टर साकेत मालवीय व पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस बल भी मौजूद थे।

सरकार ने सहायता राशि की घोषणा की

सीएम शिवराज ने हॉस्पिटल आकार घायलों और उनके परिजनों से मुलाकात की। सीएम ने घायलों का बेहतर इलाज करने के निर्देश चिकित्सकों को दिए। साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री ने मृतक परिजनों को 10 लाख रुपए और गंभीर घायलों को 2 लाख और सामान्य घायलों को एक लाख रुपए देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ मंत्री रामखेलावन पटेल, पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला, सांसद जनार्दन मिश्रा, सांसद रीति पाठक भी थे।

खड़ी बस को ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर

जानकारी के अनुसार सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा के बाद वापस सीधी लौट रहीं दो बसें हादसे का ​शिकार हो गईं। बसों को ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे ,15 लोगों की मौत हो गई। 50 से अधिक लोग घायल हो गए। बताया जाता है कि मोहनिया घाटी में खड़ी दो बसों में एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे टक्कर मार दी जिससे 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ज्यादा घायलों को रीवा और 1 दर्जन सीधी अस्पताल भेजा गया। हादसा रात 8 बजे हुआ है। मोहनिया टनल के पास उनके रुकने का प्वाइंट तय किया गया था।

रेस्क्यू कर शव बाहर निकाला

दो बसें टनल के पास रुकीं। वहां कार्यक्रम में आने वालों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। कोल समाज के लोगों को बसों में जैसे ही नाश्ते के पैकेट दिए जा रहे थे, तभी रीवा की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने एक बस को पीछे से टक्कर मार दी। ​टक्कर इतनी तेज थी कि आगे वाली बस रोड से नीचे उतर गई। हादसे कई लोग बस के नीचे आ गए। घटना की सूचना मिलते ही चुरहट सहित कई थानों का पुलिस बल पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया। घटना स्थल से 8 लोगों के शव निकाले जा चुके थे। शवों को रेस्क्यू कर चुरहट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के मरचुरी में रखवाया गया।

मौके पर मौजूद कलेक्टर साकेत मालवीय ने हादसे को दुभाग्यपूर्ण बताया। गम्भीर घायलों को मेडिकल कॉलेज रीवा रेफर किया गया। रीवा में उपचाररत लोगो की सूची मंगवाई गई है। कई प्रशानिक लोग भी घायल हुए है। हादसों में 3 गांव के लोग शामिल हैं। बस हादसे को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी दुःख जताया है।

Related posts

हिंदुस्तान स्काउट गाइड के गलत विज्ञापन चलने वाले से सावधान

MPCG NEWS

मुलताई: दहेज के लिए नवविवाहिता को प्रताड़ित करने वाले पति सहित परिवार पर केस दर्ज

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा: घूसखोर पटवारी को 12 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त किया गिरफ्तार

MPCG NEWS

Leave a Comment