window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP में अवैध रेत उत्खनन रोकने पुलिस अलर्ट, DGP ने की बैठक - MPCG News

MP में अवैध रेत उत्खनन रोकने पुलिस अलर्ट, DGP ने की बैठक

कहा बंद हो उत्खनन, अवैध खनन में शामिल ड्राइवर और वाहन मालिक के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश
जल्द हो सकती है बैतूल जिले में भी उत्खनन पर बड़ी कार्यवाही, सूत्र ?

भोपाल। मध्यप्रदेश में अवैध रेत उत्खनन रोकने के लिए पुलिस विभाग अलर्ट मोड पर है। डीजीपी सुधीर सक्सेना ने अवैध खनन रोकने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की। बैठक में डीजीपी ने दो टूक में कहा कि ग्वालियर चंबल में रेत उत्खनन बंद हो। राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल वन्यजीव अभयारण्य पर नज़र रखने के भी निर्देश दिए हैं।

प्रदेश में बिना नंबर चलने वाली गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नंबर डलवाने का अभियान जारी हैं। DGP सुधीर सक्सेना ने अधिकारियों से कहा कि पुलिस मुख्यालय द्वारा अवैध रेत उत्खनन को रोकने के लिए मुरैना जिले को सशस्त्र बल की एक-एक कंपनियां प्रदान की गई हैं। पुलिस अधीक्षक मुरैना ने राजघाट और बरवाशिन में फोर्स तैनात किया। जिले में कुल 17 स्थानों में अत्याधुनिक हथियारों से लैश सशस्त्र बल के चेक पोस्ट स्थापित किए गए। 39 एफ.आई.आर दर्ज कर 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

सुधीर सक्सेना ने अवैध खनन में शामिल ड्राइवर और गाड़ी के मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। जो व्यक्ति इन कामों में पाया जाता है, उनके खिलाफ जिला बदर और अन्य प्रतिबंधित कार्रवाई होगी। अवैध उत्खनन रोकने के लिए उत्तरप्रदेश सीमा और अन्य स्थानों पर भी सशस्त्र बलों के साथ चेक पोस्ट लगाए गए है।

जल्द हो सकती है बैतूल जिले में भी उत्खनन पर बड़ी कार्यवाही, सूत्र ?

बैतूल जिले में खनिज विभाग की नाक के नीचे बड़ी मात्रा में रेत का अवैध खनन जोरो पर है। तो वही मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नवागत नर्मदापुरम आईजी इरशाद वाली और बैतूल पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी जल्द बड़ी कार्यवाही के आदेश जारी कर सकते है मीडिया के माध्यम से लगातार अवैध रेत उत्खनन की जानकारी दी जा रही है। जिसमे खनिज और राजस्व विभाग के तरफ से कार्यवाही नही करना सवालिया निशान दिखता है।

Related posts

बाइक के फटे हुए साइलेंसर की आवाज बनी सर दर्द

MPCG NEWS

रिश्वतखोर निकला पटवारीः लोकायुक्त ने पांच हजार घूस लेते किया गिरफ्तार

MPCG NEWS

मुलताई नगरपालिका अध्यक्ष मामले में चार सप्ताह के लिए बढ़ा स्टे

MPCG NEWS

Leave a Comment