window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); MP के प्रसिद्ध सलकनपुर मंदिर में 10 लाख की चोरी - MPCG News

MP के प्रसिद्ध सलकनपुर मंदिर में 10 लाख की चोरी

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- श्रद्धा का केंद्र सुरक्षित नहीं, आम आदमी को कैसे सुरक्षा देगी सरकार

बुधनी,सीहोर। मध्यप्रदेश का प्रसिद्ध देवी धाम सलकनपुर मां विजयासन मंदिर में देर रात लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। जहां चोर मंदिर के स्ट्रांगरूम से रखी नोटों से भरी बोरियां उठाकर ले गए। घटना मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ट्वीट कर लिखा- श्रद्धा का केंद्र सुरक्षित नहीं, तो भाजपा सरकार आम आदमी को कैसे सुरक्षा देगी।

सीहोर जिले में स्थित प्रसिद्ध सलकनपुर देवी धाम में देर रात नकाबपोश अज्ञात चोरों ने मंदिर के पिछले गेट का ताला तोड़कर स्ट्रांग रूम में रखें लगभग 10 लाख रुपये बोरी में भरे रखे थे। जिसमें से लगभग 5 से 7 बोरी अज्ञात चोरों लेकर फरार हो गए। सुबह 4.30 बजे जब मंदिर के पुजारी पूजा अर्चना के लिए मंदिर के गेट पर पहुंचे, तो स्ट्रांग रूम और पिछले गेट का ताला टूटा देखा। जिसके बाद मंदिर के पुजारी ने तत्काल मंदिर प्रशासन और पुलिस प्रशासन को जानकारी दी।

घटना की सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी पुलिस बल के साथ तत्काल घटनास्थल पहुंचे। मंदिर परिसर का मुआयना किया। फिंगर एक्सपर्ट, डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची और जांच की गई। सीसीटीवी कैमरे में दो नकाबपोश ताला तोड़कर नोटों से भरी बोरियां ले जाते दिखाई दिए। चोरों ने मंदिर के पिछले दरवाजे पर एक बोरी और दूसरी बोरी रोप वे के बाजू में नोटों से भरी छोड़ गए। मंदिर परिसर में हुई चोरी के संबंध में भोपाल रेंज के आई जी इरशाद वली ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना किया और पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि सलकनपुर मंदिर प्रदेश के विशेष मंदिरों में गिना जाता है। यहां पर एसएएफ पुलिस की 1/4 और रात में हमेशा गार्ड की ड्यूटी रहती थी। इसके बावजूद मंदिर में चोरी की घटना हुई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर साधा निशाना, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधते हुए आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- जन-जन की आस्था के केंद्र सलकनपुर धाम में जिस तरह से मंदिर में चढ़ाए दान की चोरी हो गई है, उससे पता चलता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत कितनी खराब हो गई है और चोर-बदमाशों में कानून का कोई डर बचा नहीं है।

यह सिर्फ चोरी का मामला नहीं है बल्कि करोड़ों हिंदुओं की आस्था पर चोट करने का मामला है। अगर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहने वाले हमारे श्रद्धा के केंद्र भी सुरक्षित नहीं हैं तो भाजपा सरकार आम आदमी को कैसे सुरक्षा मुहैया कराएगी ?

Related posts

देवलोंद प्रकरण में शहडोल पुलिस द्वारा अवैध रेत के ठिहे पर दबिश*

MPCG NEWS

किड्स केयर’ में धूमधाम से मनी गांधी व शास्त्री जयंती

MPCG NEWS

ओड़ीसा ट्रिपल रेल हादसा: 233 पहुंचा मृतकों का आंकड़ा, घटनास्थल पर फैला, दर्दनाक मंजर

MPCG NEWS

Leave a Comment