window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); Breaking News : प्रधानमंत्री मोदी का ट्रक ड्राइवरों के लिए के बड़ा ऐलान - MPCG News

Breaking News : प्रधानमंत्री मोदी का ट्रक ड्राइवरों के लिए के बड़ा ऐलान

जानिए क्या क्या लाभ मिलने वाला है ट्रैक ड्राइवर को, बनेंगे 1000 मॉडर्न बिल्डिंग

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ‘भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024′ में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने ट्रक ड्राइवरों के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ट्रक ड्राइवरों के लिए नेशनल हाईवे पर नई सुविधा वाले आधुनिक भवन बनेंगे, जहां खाने, पानी, टॉयलेट की व्यवस्था होगी। पहले फेज में ऐसे 1000 भवन बनेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि जो ट्रक चलाते हैं, जो टैक्सी चलाते हैं, वो ड्राइवर हमारी सामाजिक और आर्थिक व्यवस्था का एक अभिन्न हिस्सा हैं। अक्सर ये ड्राइवर्स कई घंटे लगातार ट्रक चलाते हैं, इनके पास आराम का समय नहीं होता। ड्राइवर्स को बीच सफर में आराम देने के लिए केंद्र सरकार ने एक नई योजना पर काम शुरू किया है।

ट्रक ड्राइवर के लिए बनेंगे 1000 मॉडर्न बिल्डिंग

पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत सभी नेशनल हाईवेज पर ड्राइवरों के लिए नई सुविधाओं वाले आधुनिक भवनों का निर्माण होगा। शुरू में ऐसे एक हजार भवन बनाए जाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था का तेजी से विस्तार हो रहा है। हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत का दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनना तय है। हमारी सरकार के प्रयासों से पिछले 10 वर्षों में करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। आज का भारत भविष्य की नीतियों को ध्यान में रखते हुए नई नीतियां बना रहा है। इसमें निश्चित तौर पर मोबिलिटी सेक्टर के लिए विशेष जगह है।

भारत मोबिलिटी एक्सपो’ में जमकर बोले प्रधानमंत्री
पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल पहले लगभग 2,000 इलेक्ट्रिक गाड़ियां बेची जा रही थी। अब 12 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल बेचे जा रहे हैं। पिछले 10 साल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्हीकल में लगभग 60 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि रिसर्च और टेस्टिंग को और बेहतर करने के लिए नेशनल प्रोजेक्ट को 3,200 करोड़ रुपए दिए गए हैं। नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन की मदद से भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के निर्माण को नई गति मिली है। इलेक्ट्रिक व्हीकल की गति को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने करीब 10 हजार करोड़ का निवेश किया है।

Related posts

लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन पूरा, यहां देखें बीजेपी और कांग्रेस के संभावित दावेदारों के नाम

MPCG NEWS

बाघमारा प्रखंड से आंगनबाड़ी प्रतिनिधि पार्वती के नेतृत्व में शामिल होने के लिए 2 अक्टूबर को सेविका / सहायिका रवाना हुई

MPCG NEWS

हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड एसोसिएशन की बैठक में मनीष कुमार राठौर हुए शामिल

MPCG NEWS

Leave a Comment