window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); Betul: अवैध शराब विक्रय पर रोक लगाने ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन - MPCG News

Betul: अवैध शराब विक्रय पर रोक लगाने ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन

महिलाओं ने कहा अवैध शराब बिक्री पर नही लगी रोक तो उग्र आंदोलन करेंगे

मुलताई। प्रभात पट्टन ब्लाक के ग्राम सांवगी में धड़ल्ले से बिक रही अवैध शराब पर रोक लगाने की मांग को लेकर रविवार को प्रगति महिला मंडल की महिलाओं सहित ग्रामीणों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। महिलाओं ने बताया कि ग्राम में अवैध रूप से शराब बिक रही है। जिससे ग्राम के युवा और बच्चे शराब की लत का शिकार हो रहे हैं। शराबियों के उत्पात से आए दिन महिलाएं प्रताड़ित हो रही है, परिवारों में झगड़े मारपीट आदि होने से ग्राम का माहौल खराब हो रहा है। इन परिस्थितियों में ग्रामीण परेशान हो गए हैं । जिम्मेदार अधिकारियों से ग्राम में बिक रही अवैध शराब पर अंकुश लगाने की मांग करने के बावजूद अवैध शराब बेचने वाले के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। प्रगति महिला मंडल की महिलाओं के साथ सरपंच सुजाता राऊत और ग्रामीणों ने अवैध रूप से शराब बेचने वाले ग्रामीणों से शराब नहीं बेचने और शराबियों से शराब नहीं पीने की अपील करते हुए जिम्मेदार अधिकारियों से अवैध शराब बेचने वाले आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। धरना प्रदर्शन में शामिल ग्राम की महिलाओं ने चेतावनी दी कि अगर ग्राम शराब मुक्त नहीं हुआ तो ग्राम की महिलाएं उग्र आंदोलन भी करेंगी। ग्राम की महिलाओं द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही मासोद पुलिस चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक बसंत आहके दोपहर 3 बजे के दरमियान ग्राम सावंगी पहुंचे और धरना स्थल पर मौजूद महिलाओं से चर्चा की। प्रगति महिला मंडल की अध्यक्ष मुन्नी बाई सोलंकी ने उप निरीक्षक श्री आहके को बताया वर्ष 2016 में हमने ग्राम को शराब मुक्त कर दिया था। लेकिन बीते 4 माह पूर्व से 5 ग्रामीण अवैध शराब का व्यवसाय कर रहे हैं । लीलाबाई खंडाईत ,उर्मिला वानखेड़े ,किरण मर्सकोले, संगीता सूर्यवंशी, सुरभि बेले, मालती सूर्यवंशी सुखवंति बेले, शर्मिला बेले, सुमन बेले सहित पूर्व सरपंच देवराज सूर्यवंशी पवन सोलंकी पंकज राऊत ने बताया कि ग्राम का एक व्यक्ति ग्राम में बेचता है । जबकि चार लोग कच्ची शराब उतार कर बेच रहे हैं जिससे हमारे गांव में अशांति का माहौल बन गया है।
चौकी प्रभारी उप निरीक्षक बसंत आहके ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि ग्राम सांवगी मे अवैध शराब बेचने वाले आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएंगी।वहीं शराब पीकर अशांति फैलाने वाले ग्रामीणों के खिलाफ भी कार्रवाई में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएंगी। उप निरीक्षक के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया।

Related posts

Betul News: चोरी की रेत का अवैध परिवहन कर रही ट्रेक्टर ट्राली जप्त, केस दर्ज

MPCG NEWS

VIDEO: शराब ठेकेदार के लोगो की गुंडागर्दी, युवक को पहले मुर्गा बनाया फिर उल्टा लटकाकर बेरहमी से पीटा, देखें वीडियो

MPCG NEWS

MP में 450 रुपए में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, सरकार ने जारी किए नियम

MPCG NEWS

Leave a Comment