window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); चरगवां गांव में जलसंकट के चलते कोई लड़की देने को तैयार नहीं..…गांव के कई लड़के कुंवारे रह गए - MPCG News

चरगवां गांव में जलसंकट के चलते कोई लड़की देने को तैयार नहीं..…गांव के कई लड़के कुंवारे रह गए

चरगवां गांव में जलसंकट के चलते कोई लड़की देने को तैयार नहीं..…गांव के कई लड़के कुंवारे रह गए
चरगवां बांध का निर्माण कार्य जल्द प्रारंभ करवाने जनसुनवाई में ग्रामीणजन कलेक्टर अरविंद दुबे से मुलाकात कर दिया आवेदन

*दैनिक प्राईम संदेश जिला ब्यूरो चीफ राजू बैरागी जिला *रायसेन*

रायसेन।तहसील बेगमगंज के ग्राम चरगवां,पन्दरभटा, खामखेड़ा,, नया गांव, मोइया की वर्षों की मांग पर शासन द्वारा राजस्व अनुविभाग बेगमगंज में ग्राम चरगवां बांध की स्वीकृति दी है।जिसका निर्माण कार्य शुरू होना है,जो पिछले एक साल से लंबित है। जिससे हम किसानों कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।इन गांवों में पानी की किल्लत के चलते कई लड़कों की शादियां नहीं होने से कुंवारे ही घूम रहे हैं।पानी की समस्या सालों से गहराने से कोई लडक़ी देने को तैयार नहीं है। सभी किसानो की जमीन होने बावजूद आज तक सिंचित न होने के कारण उपार्जन पर एक दाना तक नही बेच पाए है।घर परिवार में सौ सौ एकड़ जमीन होने के बाद भी समाज की मुख्य धारा में आज तक शामिल नही हो पाए हैं।लोगों को पीने का पानी भी खरीदना पड़ रहा है।हमारे गांव में पानी की समस्या होने से अन्य गांव के लोग लड़कियों का विवाह हमारे यहां करने तैयार नही होते।जिससे आज भी सैकड़ों लोगों का जीवन अविवाहित बिताने पर मजबूर हैं।
इसीलिए सभी किसान जिनकी भूमि बांध में डूब रही है वह पूर्व में अनुविभागीय अधिकारी बेगमगंज को ज्ञापन के माध्यम से दो बार सहमति दे चुके की हम जमीन देने तैयार है। इसके अलावा अनुविभागीय अधिकारी बेगमगंज कार्यालय में व्यक्तिगत सहमति भी जमीन देने के लिए दे दी है।इसमें वह किसान शामिल हैं जिनकी 35 एकड़ तक जमीन जा रही है।साथ ही बांध निर्माण के लिए 130 एकड़ का भूअर्जन किया जाना सुनिश्चित किया गया है। जिसमे से 67 एकड़ जमीन देने की सहमति दी जा चुकी है।
कलेक्टर अरविंद दुबे से अनुरोध है कि समाज और किसानों के व्यापक हित को देखते हुए। उक्त बांध का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ करने की कृपा करें।

Related posts

संविदा कर्मचारी की भविष्य की सुरक्षा के लिए कदम उठाए छत्तीसगढ़ सरकार – महेश प्रसाद

MPCG NEWS

ठेकेदार कर रहे हादसे का इंतजार अव्यवस्थित तरीके से गड्ढा खोदकर छोड़ा। पूरा नहीं हो रहा नई नाली का निर्माण कार्य।

MPCG NEWS

जिले में 23 से 25 जून तक पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक जिला चिकित्सालय में नगर पालिका अध्यक्ष ने किया राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ

MPCG NEWS

Leave a Comment