window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); 18 जून को बैतूल ज़िले में SIF मनाएगा फादर्स डे - MPCG News

18 जून को बैतूल ज़िले में SIF मनाएगा फादर्स डे

‘सेव इंडियन फैमिली‘ का ज़िले में यह दूसरा साल फादर्स डे मनाने का

बैतूल। संस्था के प्रमुख सदस्य डॉ संदीप गोहें ने बताया है कि वैसे तो हर दिन पिता दिवस होता है , मगर फादर्स डे ख़ास वो दिन होता है जब हम पिता को आभार प्रकट करते है ।
यह दिन पिता दिवस मानते हुए sif बैतुल 18 तारीख़ को एक लीगल सेमिनार रखा है इसमें पीड़ित पिता (पुरुष) द्वारा अपना अनुभव , आप बीती और अपनी शिकायत बतायेगे उनकी शिकायत और समस्या सुनकर उनका निवारण और उपाए बाता कर, केक कट कर फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा ।
ये कार्यक्रम इस रविवार को hotel ic inn मैं दोपहर समाये 12 से 3 बजे रखा गया है ।

कार्यक्रम के उद्देश्य की जानकारी देते हुए डॉ संदीप गोहे ने बताया कि प्रताड़ना का शिकार हो रहे पुरुषों को कानूनी जानकारी से अवगत कराना एवं उनकी आवाज मुखर करना ही कार्यक्रम का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि समाज में दहेज प्रताड़ना, हनी ट्रैप, ऑनलाइन फ्रेंडशिप, शादी के लिए दबाव बनाना, लिव इन रिलेशनशिप में वर्षों तक रहने के बाद झूठे केस लगाना, वर्किंग प्लेस पर हरेसमेंट, धारा 498, 125 सीआरपीएस, घरेलू हिंसा एक्ट 2005 व अन्य कानूनों के दुरुपयोग से पुरुष प्रताड़ना के मामले बढ़ रहे हैं ।चाइल्ड कस्टडी और जेंडर इक्वालिटी जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी ।

Related posts

सारणी के बुजुर्ग करेंगे अब मथुरा-वृंदावन की हवाई यात्रा, यहां करना होगा आवेदन

MPCG NEWS

सारणी: 420 के मामले में अपने दस्तावेज कोर्ट में पेश नहीं करने से न्याय के लिए भटक रहा फरयादी, जाने क्या है मामला

MPCG NEWS

मुलताई: जमीन विवाद में पांच लोगों पर जानलेवा हमला करना पड़ा महंगा

MPCG NEWS

Leave a Comment