window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); नवरात्रि के पावन पर्व पर ग्रामीण नगरीय एवं जिले के अनेक जगहों पर हुआ भव्य आर्केस्ट्रा का आगाज। - MPCG News

नवरात्रि के पावन पर्व पर ग्रामीण नगरीय एवं जिले के अनेक जगहों पर हुआ भव्य आर्केस्ट्रा का आगाज।

नवरात्रि के पावन पर्व पर ग्रामीण नगरीय एवं जिले के अनेक जगहों पर हुआ भव्य आर्केस्ट्रा का आगाज।

छिंदवाड़ा।   राकेश कुमार बारासिया

छिंदवाड़ा जिले के सुप्रसिद्ध ऑर्केस्ट्रा टीम द्वारा नवरात्रि के सभी 9 दिनों में जागरण एवं आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से माई के दरबार मे भक्ति में डूबकर किया गया। छिंदवाड़ा जिले के अलग-अलग शहरों, ग्रामीण अंचलों में अनूप कुमार आर्केस्ट्रा द्वारा महत्वपूर्ण जागरण एवं आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम किया गया। जिसमे मुख्य रूप से नहरिया, भोकई, उमरेठ, छिंदवाड़ा, जुन्नारदेव, दमुआ जैसे नगरों में आर्केस्ट्रा अनूप कुमार द्वारा भव्य कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। नवरात्रि के पावन पर्व पर जब सभी भक्त भक्ति में डूबे होते हैं ऐसे मौके पर अनूप कुमार आर्केस्ट्रा की टीम द्वारा संगीत में हास्य एवं नृत्य कला के माध्यम से अपनी प्रस्तुति देकर भक्तों के मन में भक्ति और श्रद्धा के भाव को और अधिक बढ़ाने का कार्य किया गया। अनूप कुमार आर्केस्ट्रा की टीम में अंनूठे कलाकारों ने भी अपना योगदान देकर दर्शको को लाभान्वित प्रोत्साहित एवं भक्तिमय कर दिया। अनूप कुमार आर्केस्ट्रा की टीम सदस्य में मुख्य रूप से पूरे भारत में ख्याति प्राप्त कर चुके हास्य, नृत्य, सूफी, गोंडी, मेलोडी, जागरण, मंच संचालक, सहित अनेक कलाकारों ने अपनी सहभागिता देकर जनसमूह को भाव विभोर कर दिया।

आर्केस्ट्रा अनूप कुमार की टीम में मुख्य रूप से अनूप कुमार, अलका, पीहू, इरफान जुन्नारदेव, इरफान चांदामेटा, आसिफ, राजेश खरे, राकेश बारासिया, फिरोज, बिट्टू, आदित्य, राजा, मनोहर दास, आदि लोगों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Related posts

जुन्नारदेव: 10 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सहायक गिरफ्तार

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा निलंबित CMHO को हाईकोर्ट ने दिया स्टे ऑर्डर

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा: जुन्नारदेव में अपहरण का पूरा सच पुलिस ने किया पर्दाफाश

MPCG NEWS

Leave a Comment