window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); हाईटेक हुआ धनबाद रेल मंडल, रेलवे ट्रैक से फिसलन दूर करने पहुंची ग्राइडिंग मशीन, दुर्घटना से होगा बचाव - MPCG News

हाईटेक हुआ धनबाद रेल मंडल, रेलवे ट्रैक से फिसलन दूर करने पहुंची ग्राइडिंग मशीन, दुर्घटना से होगा बचाव

 

रिपोर्टर मिलन पाठक

धनबाद :

पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद रेल मंडल में पहला 70करोड़ की लागत से रेल ग्राइडिंग मशीन पहुंची है. इस मशीन से रेलवे ट्रैक से फिसलन दूर होगी, ट्रैक में होने वाली गड़बड़ी को दूर किया जा सकेगा, ट्रैक के बीच गैप भरेगा और रेल दुर्घटना से बचाव होगा. यह जानकारी 2 नवंबर को धनबाद रेल मंडल के डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने दी. धनबाद से गुजरने वाली हाई स्पीड ट्रेनों के लिए यह मशीन वरदान साबित होगी.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2022-23 में धनबाद रेल मंडल को 1476.57लाख रुपए राजस्व की प्राप्ति हुई थी. वहीं वित्तीय वर्ष 2023-24में 1597.24लाख रुपए राजस्व की वसूली की गई, जो इस मंडल के लिए उपलब्धि है.

छठ महापर्व के बारे में उन्होंने कहा कि बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है, लेकिन अभी तक प्रस्ताव को स्वीकृति नहीं मिली है. हालांकि इसके लिए कोशिश अभी भी जारी है.

Related posts

ग्रहण 2023 : शरद पूर्णिमा की चांदनी रात में रखी गई खीर में अमृत वर्षा नहीं होगी, चंद्रमा की 16 कलाओं पर लगेगा ग्रहण

MPCG NEWS

सारणी: लाड़ली बहना योजना की द्वितीय किश्त अंतरण कार्यक्रम का नपा ने 36 केंद्रों पर किया प्रसारण

MPCG NEWS

BREAKING: आंध्र प्रदेश में हुई दुर्घटना के कारण रद्द हुई कई ट्रेनें, कुछ के रूट किए गए डायवर्ट

MPCG NEWS

Leave a Comment