window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); हरदी, तिघरा, नवालिया और पिपरिया में पेयजल संकट की कलेक्टर ने कराई जांच* - MPCG News

हरदी, तिघरा, नवालिया और पिपरिया में पेयजल संकट की कलेक्टर ने कराई जांच*

लोकेशन कटनी
जिला कटनी
संवाददाता सचिन तिवारी

*हरदी, तिघरा, नवालिया और पिपरिया में पेयजल संकट की कलेक्टर ने कराई जांच*

*समस्याओं के शीघ्र निराकरण कराए जाने पीएचई विभाग को किया निर्देशित*

कटनी- विकासखंड ढीमरखेड़ा के चार गांवों में पेयजल आपूर्ति संबंधी समस्या की शिकायतें सामने आने के बाद कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद द्वारा इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी विस्तृत जांच कराते हुए निराकरण की कार्यवाही कराई जा रही है। जिससे उक्त गांवों के निवासियों में प्रशासन के कामकाज और शासन की जनता के प्रति जवाबदेही को लेकर गंभीरता पर विश्वास मजबूत हुआ है।
*इन गांवों में हुई जांच*
ढीमरखेड़ा विकासखंड के चार ग्रामों हरदी, तिघरा, नवालिया और पिपरिया में पेयजल समस्या के संबंध में मिली शिकायतों की जांच के लिए कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग कटनी को निर्देशित किया गया था। निर्देश के परिपालन में की गई जांच में पाया गया कि ग्राम हरदी में नलजल योजना का कार्य अपूर्ण है तथा गड्ढा खुदा हुआ है। निर्माण कार्य के अनुबंधित संविदाकार को ब्लैकलिस्टेड किया जा चुका है साथ ही उसकी मृत्यु भी हो चुकी है। वहीं ग्राम तिघरा में आंगनवाड़ी केंद्र के पीछे स्टैंड पर पानी टंकियां रखी हुई है, जिनके माध्यम से ग्राम तिघरा में पेयजल आपूर्ति की जाती है। लेकिन प्रेशर पर्याप्त नहीं होने से गांव के मढिया टोला में पेयजल की सप्लाई नहीं पहुंच पा रही। ग्राम नवलिया ग्राम पंचायत सैलारपुर में दो पानी की टंकियां स्थापित हैं किंतु सप्लाई के ब्लॉकेज होने के कारण सभी स्थानों पर पानी नहीं पहुंच पा रहा है। ग्राम पिपरिया ग्राम पंचायत सैलारपुर में ट्रांसफार्मर जल जाने की वजह से पानी की टंकी को भरा नहीं जा पा रहा है।
*लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को दिए निर्देश*
उक्त कार्य के बेहतर संपादन कर समस्याओं के निराकरण के लिए निर्माण एजेंसी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को कलेक्टर श्री प्रसाद द्वारा निर्देशित किया गया है। साथ ही अतिशीघ्र निराकरण कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

जैन समाज द्वारा श्रद्धा, भाव के साथ नगर विमान यात्रा निकली गई

MPCG NEWS

महापौर ने नगर निगम में लोक अदालत का किया निरीक्षण नागरिकों को लोक अदालत में बकाया कर में छूट का लाभ दिलाने दिये निर्देश

MPCG NEWS

12लाख 14हजार की लागत से बनेगा दिव्यांग पार्क महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने किया गया दिव्यांग पार्क का भूमिपूजन

MPCG NEWS

Leave a Comment