window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कलेक्टर एवं एस.पी ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश - MPCG News

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कलेक्टर एवं एस.पी ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश

लोकेशन – कटनी

जिला – कटनी

संवाददाता एस एन तिवारी

 

 

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत कलेक्टर एवं एस.पी ने श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश

 

*कलेक्टर श्री प्रसाद ने ग्राम पडुआ में ग्रामीणों को दिलाई स्वच्छता की शपथ*

 

*धर्मसागर तालाब के घाट की, की सफाई*

*जागृति पार्क और पडुआ में किया पौधारोपण*

 

कटनी -: जिले भर में रविवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसके तहत श्रमदान के लिए ‘‘एक साथ, एक घंटे, स्वच्छता के लिए श्रमदान’’ अभियान के तहत कलेक्टर अवि प्रसाद और पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन सहित जिले के लोगों ने साफ-सफाई के लिए श्रमदान किया।

 

*सफाई हेतु श्रमदान*

 

रविवार की सबह 9 बजे कलेक्टर अवि प्रसाद और पुलिस अधीक्षक तथा भारतीय स्टेट बैंक के कर्मियों नें प्रियदर्शनी बस स्टेण्ड एवं मैकेनिक नगर में पहुंचकर झाडू लगाकर श्रमदान किया और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छांजलि दी। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त विनोद कुमार शुक्ल, रीजनल मैनेजर एस.बी.आई दीपक सिन्हा, डी.एम.डी बिनोद कुमार मिश्रा, जी.एम अजीतव पारासर, डीजीएम हरेराम सिंह, ए.जी.एम दीपक कुमार सिन्हा सहित भारतीय स्टेट बैंक के अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति रही। इसके बाद कलेक्टर श्री प्रसाद ने जागृति पार्क पहुंचकर गुलमोहर के पौधे का रोपण कर स्वच्छ पर्यावरण का संदेश दिया।

 

*धरमसागर तालाब के घाट की सफाई*

 

कलेक्टर श्री प्रसाद और पुलिस अधीक्षक ने ग्राम पडुआ में आयोजित जिला स्तरीय स्वच्छता ही सेवा अभियान के दौरान एक साथ, एक घंटे, स्वच्छता के लिए श्रमदान अभियान में शिरकत की। कलेक्टर श्री प्रसाद एवं एस.पी ने ग्राम पडुआ के धरमसागर तालाब के घाट की ग्रामीणों के साथ मिलकर सफाई कार्य हेतु श्रमदान किया। उन्होंने तालाब के घाट में ही कदंब के पौधे का रोपण किया और ग्रामीणों से संवाद कर उन्हे जीवन में साफ – सफाई का महत्व बताया।

कलेक्टर श्री प्रसाद ने तालाब के सफाई कार्य श्रमदान के बाद सी.ई.ओ जनपद पंचायत अभिषेक सिंह को धरमसागर तालाब के सौदर्यीकरण हेतु विस्तृत प्रोजेक्ट की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

 

*कलेक्टर ने दिलाई स्वच्छता की शपथ*

 

कलेक्टर श्री प्रसाद ने ग्रामीणों को स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहनें और गंदगी नहीं करनें की शपथ दिलाई। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि स्वच्छता की तरफ बढाया गया हर एक कदम पूरे भारत देश की स्वच्छता बनानें में मदद करेगा। इस मौके पर सरपंच रेखा राजेश पटेल, सी.ई.ओ अभिषेक सिंह, सहायक यंत्री आर.ई.एस एस.के.खर्द, उपयंत्री खिलेश सार्वे, लेखापाल नरेश राठौर, पी.सी.ओ नरेन्द्र रूपेरिया सहित ग्रामवासियों की मौजूदगी रही।

Related posts

एनकेजे विद्युत मंडल सब स्टेशन के समक्ष कांग्रेस का धरना प्रदर्शन। विद्युत अपूर्ति एवं बढ़े हुए भारी भरकम बिजली बिलों के विरोध में सौपा ज्ञापन

MPCG NEWS

अभिमन्यु अभियान का दूसरा चरण शुरू* पुलिस ने छात्र छात्राओं को किया जागरूक

MPCG NEWS

नेहरू वार्ड को विकसित करने महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने पौने दो करोड के विकास कार्यो की दी सौगात

MPCG NEWS

Leave a Comment