window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); स्कूल स्टाफ ने एक साथ आधा सैकड़ा बच्चों का कराया मुंडन। - MPCG News

स्कूल स्टाफ ने एक साथ आधा सैकड़ा बच्चों का कराया मुंडन।

स्कूल स्टाफ ने एक साथ आधा सैकड़ा बच्चों का कराया मुंडन।

छात्र अभिभावक में पनप रहाआक्रोश एबीवीपी ने सौंपा ज्ञापन।

*अरविंद सिंह परिहार सीधी*

मामला जनपद शिक्षा केंद्र मझौली अंतर्गत संचालित श्री आर्यन मेमोरियल पब्लिक स्कूल मड़वास (नदहा) सामने आया है जहां हाई स्कूल में अध्ययनरत लगभग 30–35 छात्रों का एक साथ मुंडन करा दिया गया है जिससे छात्र एवं अभिभावकों में आक्रोश पनप रहा है वही इस पूरे मुद्दे को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र सड़क पर उत्तर कार्यवाही की मांग कर रहा है। मिली जानकारी के अनुसार श्री आर्य मेमोरियल पब्लिक स्कूल जो नदहा के नाम से मड़वास अंचल में संचालित है। बताया जा रहा है कि यह विद्यालय मात्र आठवीं कक्षा तक संचालित है किंतु गिजवार में संचालित प्रतिभा हायर सेकंडरी स्कूल से संपर्क कर कक्षा 9 से 12में छात्रों का प्रवेश दिया गया था। जिसमें अध्यनरत छात्र कल सामाजिक विज्ञान की त्रैमासिक परीक्षा देने आए हुए थे। जिनका परीक्षा उपरांत स्कूल स्टाफ के द्वारा 30 से 35 लड़कों का एक साथ उनके विरोध के बाद भी जबरदस्ती मुंडन करा दिया गया। यहां तक की विरोध करने वाले कुछ छात्रों को टीसी भी थमा दी गई है। स्कूल प्रबंधन द्वारा किए गए इस कृत्य से नाखुश, दुखित छात्र -अभिभावक आक्रोशित हो रहे हैं जो अपनी व्यथा सुनाते हुए वीडियो वायरल कर लोगों को अवगत कराया जिसको संज्ञान में लेते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने एकजुट होकर प्राचार्य मड़वास एवं तहसीलदार मड़वास को ज्ञापन सौंप कार्यवाही की मांग किए फिर विद्यालय पहुंच विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारे लगाए स्थिति बिगड़ती देख चौकी प्रभारी मड़वास द्वारा तत्काल पुलिस पर भेज कर आक्रोशित छात्रों को समझाइए देते हुए शांत कराया गया। एबीवीपी छात्रों की माने तो इनका कहना था कि मंगलवार के दिन जबकी हिंदू इस दिन दाढ़ी बाल नहीं बनबाते हैं विद्यालय प्रबंधन द्वारा कई हिंदू छात्रों का एक साथ मुंडन कराया गया है जिसके कार्यवाही के लिए ज्ञापन सौपा गया है एक हफ्ते के अंदर यदि कार्यवाही नहीं होती तो हम सड़क पर उतर आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएंगे। खबर लिखे जाने तक वास्तविक जानकारी नहीं हो सकी है कि विद्यालय स्टाफ द्वारा किस उद्देश्य से छात्रों का मुंडन कराया गया। हालांकि एबीवीपी के छात्रों द्वारा प्राचार्य मड़वास एवं तहसीलदार मड़वास को ज्ञापन पत्र सौपा कार्यवाही की मांग की गई है अब देखना होगा कि ऐसे दबंग विद्यालय प्रबंधन पर शासन प्रशासन क्या कुछ कार्यवाही करता है।

 

1- एबीवीपी के छात्रों द्वारा छात्रों के मुंडन करने के मामले को लेकर ज्ञापन सौपा गया है जिसमें प्रतिभा स्कूल के छात्र बताई जा रहे हैं अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराएंगे जो भी निर्देश प्राप्त होगा संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

 

*धन कुमार टोप्पो नायब तहसीलदार मड़वास*

 

2– आपके द्वारा बात संज्ञान में लाई गई है जिसकी जांच कर कार्यवाही हेतु प्रतिवेदन वरिष्ठ कार्यालय को भेजा जाएगा

 

*एपी पटेल बीआरसीसी जनपद शिक्षा केंद्र मझौली*

Related posts

आज नगर गैरतगंज में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन हुआ

MPCG NEWS

12000 रूपये कीमत के गांजा सहित 1 गिरफ्तार, चौकी चेन्द्रा पुलिस की कार्यवाही।

MPCG NEWS

युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर जीवन लीला की समाप्त

MPCG NEWS

Leave a Comment