window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सुरक्षा विभाग ने पुलिस को सौंपा लोहा स्क्रैब से भरा ट्रक, बगैर कार्यवाही करे पुलिस ने छोड़ा - MPCG News

सुरक्षा विभाग ने पुलिस को सौंपा लोहा स्क्रैब से भरा ट्रक, बगैर कार्यवाही करे पुलिस ने छोड़ा

सारणी पुलिस की कार्यवाही संदेह के घेरे में ?

सारनी, जीत आम्रवंशीरविवार की रात्रि 9 बजे कबाड़ा से भरा ट्रक पावर प्लांट के बैरियर के पास सुरक्षा विभाग के लोगों ने मिनी ट्रक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। जिसमें लोहे का स्क्रैप रखा हुआ था। इसके अलावा बड़े-बड़े बोरे भरे हुए थे। पुलिस ने रात में ही ट्रक की जांच कर छोड़ दिया गया जबकि पुलिस और सुरक्षा विभाग के संयुक्त निरीक्षण किया जाना था। वही ट्रक छोड़े जाने को लेकर पुलिस पर सवाल उठने लगे।

गौरतलब पावर प्लांट क्षेत्र में कबाड़ा उद्योग संचालित नहीं किया जा सकता है। इसके बावजूद आधा दर्शन से अधिक कबाड़ा उद्योग चल रहे है। इन कबाड़ा केंद्र पर प्लांट प्रबंधन की एक टीम ने सभी को पूर्व में नोटिस जारी किए थे। लेकिन इस नोटिस का असर नहीं हुआ। इसके बावजूद भी धड़ल्ले से चल रहे है। रविवार की रात्रि में पकड़े गए मिनी ट्रक के वीडियो और फुटेज देखने पर साफ-साफ लोहे का स्क्रैप रखा हुआ दिखाई दे रहा है। इस ट्रक में बिजली वितरण कंपनी के स्टील फ्रेम, एंगल सहित अन्य सामग्री स्पष्ट नजर आ रही है। इसको लेकर बिजली वितरण विभाग के इंजीनियर प्रमोद वरकड़े ने बिजली की लाइन का सामान चोरी जाने की शिकायत पुलिस थाने में 29 अगस्त को की थी। लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

इधर पावर प्लांट के सुरक्षा विभाग के अधिकारी एसके राघव ने कहा कि कबाड़ा से भरी गाड़ी निकल रही है की जानकारी मिलते ही सुरक्षा विभाग की टीम ने बैरियर के पास ट्रक को रोक कर छानबीन की जिसमें लोहे का स्क्रैप रखा हुआ था और प्लास्टिक का आइटम से भरे हुए बोरे रखे हुए थे। इस मिनी ट्रक को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। सुबह थाना पहुंचने पर पता चला कि ट्रक में लोहे का स्क्रैप नहीं होने की वजह से छोड़ दिया गया।

थाना प्रभारी अरविंद कुमरे ने बताया कि मिनी ट्रक एमपी 04 जीबी 5348 को सुरक्षा विभाग की टीम ने थाने के सुपुर्द किया था। जिसकी गहन जांच करने के बाद भी किसी भी प्रकार का स्क्रैप बरामद नहीं हुआ। इस वजह से ट्रक को ज्यादा देर तक रोक नहीं सकते थे इसलिए रात्रि में ही छोड़ दिया गया।

Related posts

MP में बढ़ा कोरोना का खतरा: ऑस्ट्रेलिया से आई महिला का पति भी निकला कोविड पॉजिटिव, MP मिले 2 मरीज

MPCG NEWS

MP को मिले 8 नए IAS अधिकारी, अलग-अलग जिलों में संभालेंगे अपर कलेक्टर की जिम्मेदारी

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा: एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, पिकनिक मनाने आए थे ‘देवरानी दाई कुंड’, नहाने के दौरान हुआ हादसा

MPCG NEWS

Leave a Comment