window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सारनी: नगर पालिका में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर भोपाल टीम जांच करने पहुंचेगी - MPCG News

सारनी: नगर पालिका में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर भोपाल टीम जांच करने पहुंचेगी

शिकायत पर उपयंत्री रविंद्र वराठे, नितिन मीणा के कार्यों की जांच होगी

जीत आम्रवंशी

सारनी। मध्यप्रदेश की सबसे बदनाम नगर पालिका परिषद सारनी में चल रहे कमीशनखोरी, भ्रष्टाचार की शिकायत पर जल्द भोपाल नगरीय प्रशासन विभाग का जांच दल सारनी पहुंचेगा। नगर पालिका में अंगद की पांव की तरह जम दो इंजीनियर द्वारा करवाए जा रहे निर्माण कार्यों में जमकर धांधली और लापरवाही को लेकर दीपेश दुबे ने नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल को कुछ माह पहले 14 बिंदुओं के साथ उपयंत्री रविंद्र वराठे और नितिन मीणा की शिकायत की थी। जिस पर नगरीय प्रशासन विभाग की इंजीनियर की टीम अगले सप्ताह सारनी पहुंच रही है। इसको लेकर नगर पालिका में हड़कंप मचा हुआ। गौरतलब हो कि नगरपालिका द्वारा सभी प्रकार के निर्माण कार्य जैसे नाली निर्माण कार्य, रिटेनिंग वॉल निर्माण कार्य, पेवर ब्लॉक लगाना और सांस्कृतिक मंच सहित अन्य निर्माण कार्य निम्न गुणवत्ता के साथ किए जा रहे है। इसकी मुख्य वजह यह है कि नगर पालिका में इंजीनियर द्वारा बनाए गए एस्टीमेट को यहां के ठेकेदार द्वारा चुनौती देते हुए अधिकांश निर्माण कार्य 25 परसेंट से कम दर पर किए जा रहे है। ऐसी स्थिति में निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे है। इसी को लेकर नगरीय प्रशासन विभाग आयुक्त भोपाल को शिकायत की है।

इनका कहना है

नगर पालिका सारनी में घटिया निर्माण कार्यों के संबंध में दीपेश दुबे द्वारा उपयंत्री रविंद्र वराठे और नितिन मीणा की शिकायत की है। अगले सप्ताह सारनी पहुंचकर निर्माण कार्य की जांच की जाएगी।

विनोद त्रिपाठी
नगरी प्रशासन विभाग भोपाल सब इंजीनियर

Related posts

बड़ी खबर: माफिया अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा, MP/MLA कोर्ट ने सुनाया फैसला

MPCG NEWS

जुन्नारदेव में थम रहे अपराधिक वारदात ग्राम छाबड़ी में महिला से कुकृत्य कर अपराधी ने मृतक को सड़क किनारे झाड़ियों में फेंका।

MPCG NEWS

मानवता शर्मशार: भाजपा विधायक पूर्व प्रतिनिधि एक आदिवासी युवक पर पेशाब करते VIDEO वायरल

MPCG NEWS

Leave a Comment