window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सारनी: चार साल से पत्थर की मार झेल रहा परिवार, पुलिस को भी नही मिला आज तक कोई सुराग - MPCG News

सारनी: चार साल से पत्थर की मार झेल रहा परिवार, पुलिस को भी नही मिला आज तक कोई सुराग

भगवान, भूत या फिर इंसान आखिर कौन है पत्थरबाज ?

जीत आम्रवंशी
जीत आम्रवंशी 9691851267

सारनी। कहते है ना की भगवान भी किसी को ऐसी सजा नही दे जो हम पर बीत रही है, ठीक उसी कहावत पर पत्थर की मार झेल रहा परिवार। आज तक कोई पत्थर मारने वाला पकड़ नही आया। क्या भगवान ही ऊपर से पत्थर बरसा रहे है या फिर यूं कहे की कोई भूत पत्थर फेंक रहा।

दरअसल मामला बैतूल जिले के सारनी थाना अंतर्गत वार्ड क्रमांक 1 का है, जहा एक परिवार अपनी जान की दुहाई प्रशासन से लगा रहे है। जी हां आपको बता दे परिवार के मुखिया लालबाबु प्रसाद ने बताया की बीते चार साल से हमारे घर पर पत्थर फेका जा रहा है। ऐसी कोई जगह नही बची जहा पत्थर की मार नही लगी हो। हमारा परिवार एसपी कार्यालय के कितने चक्कर लगा चुका है जिस पर सारनी थाना के अधिकारियों द्वारा प्रत्येक घंटे में गस्ती दी गई। लेकिन पुलिस अधिकारियों के सामने भी पत्थरबाज रुकने का नाम ले रहे है। घर के ऊपर आए हुए पत्थर में कभी कभी कागज के टुकड़े भी मिले जिस पर गंदी जल्दी गलियां जैसे अपशब्दों का भी प्रयोग किया गया है। आपको बता दे की हमारे घर के ऊपर 16 मार्च 2021 रात 1 बजे पहला पत्थर आया था। जिसके बाद आज तक पत्थर की बारिश हो रही है। घर में छुपने के लिए कोई जगह नही बची। ना जाने कौनसे कोने से पत्थर गिर जाए।

इस मामले को लेकर सारनी पूर्व थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे ने भी कार्यवाही की इस कार्यवाही में पड़ोसी युवक सारनी वन विभाग में पदस्थ अधिकारी के पुत्र रोहित वरकड़े ने अपना बयान में पत्थर मारने की बात कुबूल किया था लेकिन कार्यवाही में शांति भाग की धारा लगाकर उसे छोड़ दिया था।

इस कार्यवाही में छः महीने बीत जाने के बाद 4 जून को पहला पत्थर आया था जिसको लेकर सारनी थाने में शिकायत भी हुई लेकिन तत्कालीन थाना प्रभारी ने उस युवक को समझाइश देकर छोड़ दिया। बावजूद इसके प्रति दिन पत्थर बरसने का सामना पीड़ित परिवार को करना पड़ रहा है। अब सवाल यह बनाता है की आखिर पत्थर कहा से आ रहे है ? क्या आसमान से बरस रहे है या कोई भूत पत्थर फेक रहे या फिर यूं कहे की कोई बेरहम इंसान जिसको पत्थर फेंकने पर किसी के जान की कीमत चुकाकर ही शांति मिलेगी।

इनका कहना है –

(1) हमारे घर पर लगातार चार साल से पत्थर बरस रहे है, सीएम हेल्पलाइन में भी इसकी शिकायत की गई थी लेकिन पुलिस ने दबाव बनाकर शिकायत को बंद करवा दिए। अब मैं शिकायत कमिश्नर कार्यालय में करूंगा।

लालबाबू प्रसाद, पीड़ित परिवार के मुखिया

(2) हमारे पास शिकायत आई थी, पूर्व आरोपी से पूछताछ जारी है। शाम को डायल 100 को गस्ती में भेजा जाता है, जांच के दौरान कार्यवाही की जाएगी।

अरविंद कुमार कुमरे, थाना प्रभारी सारनी

Related posts

मुलताई: न्याय के अभाव में चिराग जले या न जले,पर यह ख्याल रहे कोई चिराग बुझे नही-प्राणेश कुमार

MPCG NEWS

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के दौरान महिला सशक्तिकरण पर परिचर्चा का हुआ आयोजन

MPCG NEWS

एसडीएम व तहसीलदार खूब तेजी से निपटा रहे मामले राजस्व के 280 मामलों का हुआ निराकरण राजस्व मामलों को निपटने में ले रहे दिलचस्पी..

MPCG NEWS

Leave a Comment