window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सारणी ब्रेकिंग: रहम करो साहब...चीखता रहा चपरासी, पिटते रहे स्थापना शाखा प्रभारी - MPCG News

सारणी ब्रेकिंग: रहम करो साहब…चीखता रहा चपरासी, पिटते रहे स्थापना शाखा प्रभारी

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, बुजुर्ग चपरासी को मारकर थाने पहुंचे रामस्वरूप सतवंशी

जीत आम्रवंशी, 9691851267
सारनी। नगर पालिका परिषद आए दिन सुर्खियों में बनी रहती है। इस बार सुर्खियों का विषय स्थापना शाखा के बाबू और चपरासी के बीच हाथापाई का रहा।

दरअसल स्थापना शाखा प्रभारी रामस्वरूप सतवंशी और चपरासी बालक दास माछीवाल के बीच मासिक वेतन में से कटौती को लेकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि रामस्वरूप सतवंशी अपने पद और गरिमा को भूलकर अपने पिता समान बुजुर्ग चपरासी पर हाथ उठा बैठे।

इसे भी पढ़े – सारणी: भगवान से तो डरो इंजिनियर साहब, बाबा मठारदेव कभी माफ नहीं करेंगे आपको

क्लिक करे – Betul ब्रेकिंग: सीएस और बैतूल कलेक्टर के खिलाफ लोकायुक्त में हुई शिकायत

नपा कर्मी प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो बालक दास अपने मासिक वेतन में तीन से चार दिन की कटौती किए जाने को न्याय संगत बात कर रहा था। जिस पर रामस्वरूप ने तैस में आकर बालक दास पर हाथ और लत से प्रहार किया। प्रत्यक्ष दर्शियों की मान्य तो बेचारा बालक दास चिल्लाता रहा और शाखा प्रभारी रामस्वरूप सतवंशी उनको लातों से मारता रहा। जब नगर पालिका में इसकी चर्चा फैलने लगी तो शाखा प्रभारी खुद को बचाने थाने की शरण में जा पहुंचे।

पूरे नगर पालिका में चर्चा का विषय बना हुआ है कि सीएमओ साहब का हाथ स्थापना शाखा प्रभारी के सर पर है। एक बार उसे स्थापना शाखा से हटा दिया गया था। लेकिन दोबारा फिर सीएमओ साहब की मेहरबानी से इस पद पर नियुक्त कर दिया। तो वह पद और पावर के नशे में चूर है। जिन्होंने अपने पद की गरिमा का मन नहीं रखा और अपने से बड़े 61 वर्षीय बुजुर्ग पर हाथ उठा दिया। और उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस बात से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी कर्मचारियों में किस तरह का भेदभाव कर रहे हैं। एक को खुला संरक्षण और दूसरे को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

कर्मचारियों की माने तो बालक दास नगर पालिका का सबसे पुराना और सबसे बुजुर्ग कर्मचारी है। जिसे नगर पालिका का छोटा या बड़ा हर कर्मचारी अपने पिता समान मानता है। और उस पिता समान कर्मचारियों पर हाथ उठाने वाले पर कोई कार्रवाई नहीं करने वाले सीएमओ से पूरा कर्मचारी संगठन खिलाफ हो गया है। सीएमओ द्वारा फैलाए जा रहे जातिवाद और कर्मचारियों में किये जा रहे भेदभाव को लेकर जल्द नगर पालिका कर्मचारी संगठन सीएमओ के खिलाफ मोर्चा खोलने का कार्य करेगा।

इनका कहना है

1) नगर पालिका में स्थापना शाखा के बाबू और चपरासी के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ मेरी जानकारी में नहीं है।

सी. के. मेश्राम
मुख्य नगर पालिका अधिकारी सारनी

2) में अपने कार्य में लगा हुआ था। इस बीच बालक दास आकर मुझे पेमेंट काटने व छुट्टी की बात को लेकर बहस करने लगा। मेरे द्वारा कहा गया कि सभी जानकारी सीएमओ साहब से मिलेगी। मेरे इतने कहने पर बालक दास भड़क गए। और मेरे साथ हाथापाई करने लगा।

रामस्वरूप सतवंशी,
स्थापना शाखा प्रभारी नपा सारनी

3) मेरे द्वारा पेमेंट से संबंधित जानकारी ली जा रही थी। जिस पर शाखा प्रभारी भड़क गए और मेरे साथ मारपीट की। छोटा कर्मचारी हूं इसलिए मुझे दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

बालक दास माछीवाल,
चपरासी नपा सारनी

4) नपा कर्मचारी रामस्वरूप सतवंशी के द्वारा मारपीट की शिकायत की गई। जिस पर नपा के चपरासी बालक दास पर मारपीट का मामला दर्ज किया गया है।

अरविंद कुमरे
थाना प्रभारी सारनी।

Related posts

सारणी: किसान के साथ हुई धोखाधड़ी, केसीसी के नाम पर तीन लाख की ठगी

MPCG NEWS

सारनी Crime: ताश के 52 पत्तों में किस्मत आजमा रहे तीन खिलाड़ी, प्रकाश समेत बड़े खिलाड़ी भी किस्मत आजमाने लगा रहे दाव

MPCG NEWS

सारणी: छुट्टी के दिन भी होगी eKYC, शनिवार-रविवार नहीं होगा ऑनलाइन पंजीयन

MPCG NEWS

Leave a Comment