window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); सारणी: द्वादश ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने उमड़े श्रद्धालु, पर्चे और अनाउंसमेंट कर दिया गया शिव संदेश - MPCG News

सारणी: द्वादश ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने उमड़े श्रद्धालु, पर्चे और अनाउंसमेंट कर दिया गया शिव संदेश

ब्रह्माकुमारीज के जिला स्तरीय शोभा यात्रा का सारणी में जगह जगह हुआ भव्य स्वागत

सारनी। ब्रह्माकुमारीज के सारणी स्थित सेवा केंद्र द्वारा श्रावण सोमवार और पुरुषोत्तम मास के पावन संगम पर  भव्य दिव्य एवं आध्यात्मिक द्वादश ज्योतिर्लिंग दर्शन यात्रा का आयोजन किया गया।सारनी नगर पालिका अध्यक्ष किशोर वरदे द्वारा यात्रा का शुभारंभ  किया गया। सारनी ,पाथाखेड़ा, शो भापुरा, बागडोना ,सलैया जैसे मुख्य स्थानों से गुजरती इस यात्रा में हजारों भक्तों ने द्वादश ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर  आरती ,पूजा ,अर्चना भी की तथा यात्रा में चल रहे हैं सभी लोगों को फल वितरित किए। इस यात्रा का मुख्य आकर्षण गाड़ियों पर 12 ज्योतिर्लिंग के रथ सजाए गए जिसमें सोमनाथ,विश्वनाथ, त्रिंबकेश्वर, घृष्णेश्वर, मल्लिकार्जुन, ओमकारेश्वर, वैद्यनाथ, भीमाशंकर, रामेश्वरम, नागेश्वर, केदारनाथ है। ज्योतिर्लिंगों के रथ सजाकर शिव परमात्मा के इन नामों के आध्यात्मिक रहस्य भी बताए गए तथा स्पष्ट किया गया की परमात्मा के धरा पर अवतरण और उनके दिव्य कर्तव्यों के ये सभी यादगार है।

ब्रह्माकुमारीज सारनी की संचालिका ब्रह्माकुमारी सुनीता बहन जी ने बताया की वर्तमान समय पुरुषोत्तम मास और श्रावण मास का बड़ा ही अनोखा और पावन संगम हुआ है। इस अवसर पर सभी शिवभक्त द्वादश ज्योतिर्लिंग दर्शन करने अर्थ अनेक स्थानों पर जाते हैं तथा परमात्मा शिव से वरदान और शक्तियां प्राप्त करते हैं। ब्रह्माकुमारीज का इस यात्रा को निकालने का भी यही लक्ष्य यह शुभ संदेश सभी तक पहुंचना था कि वर्तमान समय परमात्मा शिव इस धरा पर अवतरित हो चुके है तथा इस विश्व को परिवर्तन करने एवं नई सृष्टि लाने का दिव्य कार्य कर रहे है। हम राजयोग के द्वारा परमात्मा शिव से संबंध जोड़ कर उनसे वरदान प्राप्ति कर सकते हैं और अपने जीवन को दुखों और परेशानियों से मुक्त कर दुखद समृद्धि और खुशहाल जीवन बना सकते हैं । ब्रह्माकुमारीज के सेवाकेंद्र पर राजयोग निःशुल्क रूप से सिखाया जाता है जिसे कोई भी व्यक्ति चाहे वो किसी उम्र,जाति,वर्ग , संप्रदाय या धर्म का हो इसे सिख सकता है । ब्रह्माकुमारीज द्वारा आयोजित इस शोभायात्रा का नगर के कई स्थानों पर पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। बैतूल से पधारी ब्रह्माकुमारी मंजू बहनजी ने बताया कि यह यात्रा ब्रह्माकुमारीज के श्रावण मास पर जिला स्तरीय आयोजन का यह द्वितीय चरण है। इसी तारतम्य में जिले के अन्य स्थानों पर भी द्वादश ज्योतिर्लिंग यात्रा का आयोजन किया जाएगा ताकि जिले भर के भक्त  गण ज्योतिर्लिंग दर्शन कर पाए और परमात्मा “का दिव्य संदेश प्राप्त कर पाए। यात्रा में ब्रह्माकुमारीज के सैकड़ों अनुयायियों के अलावा ब्रह्माकुमार नंदकिशोर, बी के शारदा, बी के अनीता, बी के हेमलता, बीके पूर्णिमा मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related posts

22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न आएं अयोध्या’ PM मोदी ने हाथ जोड़कर जनता से की अपील

MPCG NEWS

मुलताई में डॉ अंबेडकर की जयंती पर निकली रैली

MPCG NEWS

Betul ब्रेकिंग: दस हजार में बिका थाना प्रभारी और कांस्टेबल का ईमान, प्रेमचंद

MPCG NEWS

Leave a Comment