window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ने 94 छात्राओं को किया साइकिल प्रदान - MPCG News

संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ने 94 छात्राओं को किया साइकिल प्रदान

लोकेशन
जिला सुरजपुर भटगांव छत्तीसगढ़
संवाददाता शत्रुघन तिवारी

 

विद्यार्थी पढ़-लिख कर अपने मां-बाप के सपनों को पूरा करें… पारसनाथ राजवाड़े

एंकर

सूरजपुर/11 अगस्त 2023/ छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए तथा प्रदेश के बच्चों को देश के अन्य बच्चों के साथ खड़ा करने के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। उक्त विचार संसदीय सचिव व भटगांव विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने शासकीय कन्या विद्यालय भटगांव में सरस्वती साइकिल वितरण योजना के कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने आगे कहा कि अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के लिए छत्तीसगढ़ शासन ने पूरे प्रदेश में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलकर बच्चों को एक नया अवसर दिया है। शासन के द्वारा निरंतर बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए योजनाएं चलाई जा रही है। इसी कड़ी में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बालिकाओं को सरस्वती साइकिल योजना के तहत् मुफ्त साइकिल का वितरण किया जा रहा है। बेटियों से आग्रह है कि वे पढ़-लिख कर अपने मां-बाप के सपनों को पूरा करें और जिंदगी में बड़ा से बड़ा मुकाम हासिल करें।
नगर पंचायत भटगांव में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ राजकीय गीत के साथ शुरू किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को नगर पंचायत अध्यक्ष सूरज कुमार गुप्ता, पार्षद सुखदेव राजवाड़े, एल्डरमैन मानिक चंद गुप्ता, अफरोज खान ने भी सम्बोधित कर बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने तथा जीवन में सफल होने के मंत्र बताएं। आज कार्यक्रम में नवमी क्लास के 94 छात्राओं को विधायक पारसनाथ राजवाड़े तथा अतिथियों के कर कमलों से प्रदान किया गया।
इस अवसर पर प्राचार्या श्रीमती पुष्पा खलखो, बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्य श्री तोमर, संकुल प्रभारी एस एल गुप्ता, शंकर सिंह, गणेश राजवाड़े, मनोज साहू, अख्तर खान, संजीव सिंह, मुन्ना रंगरेज, प्रवेश विश्वकर्मा, राशिद खान, राहुल, श्रीमती कृष्णा चक्रवर्ती, रजिया बेगम, पूनम सिंह, कलाम सहित विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकाएं सहित अभिभावक गण उपस्थित थे। प्राइम्स टीवी न्यूज से शत्रुघन तिवारी कि रिपोर्ट।

Related posts

मुलताईं की प्रीति कुमरे ने 10वीं बोर्ड में प्रदेश की टॉप टेन सूची में बनाया स्थान

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा: स्कूल से दिनदहाड़े छात्र का अपहरण, जीआरपी पुलिस ने की मासूम से बात, देखे वीडियो

MPCG NEWS

MP बोर्ड परीक्षा परिणाम में बड़ी लापरवाही: 5वीं-8वीं परीक्षा परिणाम में प्रोजेक्ट और अर्धवार्षिक के नहीं जोड़े अंक

MPCG NEWS

Leave a Comment