window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); शिक्षक अपने व्यय से मनाते हैं विद्यार्थियों का जन्मदिन - MPCG News

शिक्षक अपने व्यय से मनाते हैं विद्यार्थियों का जन्मदिन

विकासखंड जुन्नारदेव जनजाति कार्य विभाग के अंतर्गत शासकीय माध्यमिक शाला बरेलीपार में पदस्थ शिक्षक शरद कुमार शिववेदी विभिन्न गतिविधियों, सांस्कृतिक व सामाजिक कार्यक्रमों, शैक्षणिक गतिविधियों, कार्यालयीन कार्यों में सक्रिय भूमिका अदा करने वाले लगनशील, कर्मठ, परिश्रमी व समाजसेवी शिक्षक के रूप में जाने पहचाने जाते हैं।
शिक्षक शिववेदी अपनी संस्था में इकलौते शासकीय शिक्षक है ।
इनके मार्गदर्शन व शिक्षण कार्य व्यवस्था से शाला परिवार का वातावरण बहुत आकर्षक है, इनके अथक प्रयासों से ग्रामीण जनों जनप्रतिनिधियों व अभिभावकों का सहयोग शाला परिवार को मिलता है।
क्षेत्रीय जनों की सहयोगी भावना से एवं मार्गदर्शन प्रदान करने की दृष्टि से अभिभावकों के दिलों में सम्मान का एक अनूठा स्थान बनाया है।
शिक्षक शिववेदी द्वारा अपनी बहुमुखी प्रतिभा को बिखरते हुए आदिवासी बाहुल्य व पिछले क्षेत्र में साधन सुविधा के अभाव में भी विभिन्न नवाचार करते रहते हैं। इनकी कर्मठता और लगनशीलता को उच्च अधिकारी के द्वारा भी प्रशंसा की जाती है। ऐसे शिक्षक जो कि अपने स्वयं के व्यय से जरूरतमंद विद्यार्थियों की मदद करते हैं। ऐसे शिक्षक पर समाज व हम सभी को गर्व है। इन से प्रेरणा लेकर हमें भी अपने कार्यक्षेत्र में समाज के लिए अनोखी पहल करते हुए प्रशंसनीय कार्य करना चाहिए।
उनके कार्यों की प्रशंसा विद्यालय सफलता की कहानी निर्माण में अनविभागीय अधिकारी ,मुख्य कार्यपालन अधिकारी ,विकासखंड शिक्षा अधिकारी ,विकासखंड स्त्रोत समन्वयक, प्राचार्य, विभिन्न शिक्षक संगठन और सतपुड़ा प्रेस क्लब जुन्नारदेव के द्वारा शुभकामना संदेश पत्र देकर उत्कृष्ट कार्य की सराहना, प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की मंगलमय कामना के साथ बधाइयां प्रेषित की गई है। साथ ही क्षेत्रीय विधायक माननीय सुनील उईके जी के द्वारा भी शिक्षक के सराहनीय कार्य के लिए प्रशंसा व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी गई हैं ।शिक्षक दिवस के उपलक्ष में विशेष सम्मान करने की बात भी कही गई है। इसी प्रकार क्षेत्र में विभिन्न प्रतिभाशाली शिक्षकों का सम्मान किया जावेगा।
शिक्षक शरद कुमार शिववेदी का कहना है कि-हमें डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन, स्वामी विवेकानंद, डॉ. भीमराव अंबेडकर आदि महापुरुषों की सोच व विचारधारा से प्रेरित होकर समाज के समस्त शिक्षकों, शुभचिंतकों, विचारकों, लेखकों, कवियों ,कलाकारों ,पत्रकार साथियों, मीडिया के मित्रों व समाजसेवियों से आग्रह है कि समाज व देश की समृद्धि के लिए अपनी प्रतिभा का समाज उत्थान में सकारात्मक अमूल्य समय सहयोग व योगदान देने की अपील की है।
इन्होंने अपनी इस उपलब्धि के लिए सभी पदाधिकारी का सहयोग मार्गदर्शन एवं अपने गुरुजनों का आशीर्वाद के लिए धन्यवाद प्रेषित किया है।
शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के द्वारा बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया है

Related posts

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर हितग्राहियों को चुना लगा रही नगरपालिका

MPCG NEWS

भाइयों की कलाई में होगी ‘रीपा’ से तैयार राखियां कोरिया की बहनें स्नेह के डोर बनाने में जुटी सांसद ज्योत्सना महंत ने इन बहनों को किया उत्साहवर्धन

MPCG NEWS

कोरियावासियों को शीघ्र मिलेगी सीटी स्कैन मशीन की सुविधा *कलेक्टर कुमार लंगेह ने जिले में बिना पंजीकृत संचालित लैब,* *क्लीनिक की जांच करने दिए निर्देश*

MPCG NEWS

Leave a Comment