window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); शाहरुख खान की फिल्म ‘Pathan’ में होंगे बदलाव: बेशर्म रंग गाने के सीन बदलने सेंसर बोर्ड ने दिए निर्देश - MPCG News

शाहरुख खान की फिल्म ‘Pathan’ में होंगे बदलाव: बेशर्म रंग गाने के सीन बदलने सेंसर बोर्ड ने दिए निर्देश

भोपाल। शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ (Pathan) में बदलाव किए जाएंगे. ‘बेशर्म रंग’ गाने के सीन बदलने के लिए सेंसर बोर्ड (Censor Board) ने निर्देश दिए हैं. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने बयान जारी किया है. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सबसे पहले आपत्ति दर्ज कराई थी. जिसके बाद देशभर में गाने के नाम और भगवा रंग को लेकर बवाल हुआ था. अगले महीने 25 जनवरी को पठान फ़िल्म रिलीज होगी.

सेंसर बोर्ड के निर्णय को गृहमंत्री ने बताया सराहनीय

सेंसर बोर्ड के निर्णय को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पठान फिल्म पर सेंसर बोर्ड का निर्णय सराहनीय है. जब यह मामला सामने आया था तब मैंने कहा था कि यह भावनाओं को आहत करने वाली है. रील लाइफ रियल लाइफ पर असर डालती है. फिल्म बनाने वालों को इन चीजों पर ध्यान रखना चाहिए.

BJP को फिल्मी के गाने से नहीं स्टार कास्ट से दिक्कत- कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता अवनीश बुंदेला ने कहा कि बीजेपी नेताओं को शाहरुख और दीपिका पादुकोण पसंद नहीं है. अक्षय कुमार की फिल्म में सबसे ज्यादा हिंदू समुदाय का अपमान हुआ. O my god और भूल भुलैया फ़िल्म में सनातन धर्म का सबसे ज्यादा अपमान हुआ. सेंसर बोर्ड नारंगी चश्मे से पठान मूवी को देख रहे हैं. अक्षय कुमार के अपमान के बाद भी फिल्म को हरी झंडी मिली थी. सर्टिफिकेट देने से पहले क्यों पठान फ़िल्म के विवादित सीन नहीं दिखे.

दरअसल फिल्म Pathan के रिलीज से पहले ही शाहरुख खान विवादों में घिर गए थे. मूवी का देशभर में विरोध हुआ. सोशल मीडिया पर हैशटैग बॉयकॉट ट्रेंड हुआ. हिंदुओं के बाद मुस्लिम समुदाय ने भी फिल्म को लेकर विरोध जताया. एक्टर शाहरुख खान का पुतला फूंका गया. फिल्म पठान में एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण लीड रोल की भूमिका निभा रहे हैं.

फिल्म के गाने बेशर्म रंग के सीन में दीपिका पादुकोण केसरी रंग की बिकनी पहनी हुई है. जिसको लेकर आपत्ति जताई गई और सॉन्ग का नाम बेशर्म रंग रखा गया. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी दृश्य को लेकर आपत्ति जता चुके थे और सीन हटाने को कहा है. वरना मूवी पर बैन लगाने की बात कही थी.

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने बयान जारी कर कहा कि ‘फिल्म पठान (Pathan) से जुड़े सभी सवालों को शांत करने के लिए, मैं बता दूं कि यह फिल्म हाल ही में सर्टिफिकेशन के लिए सीबीएफसी एग्जामिनेशन कमिटी के पास पहुंची थी और निर्धारित जांच प्रक्रिया से गुजरी’. प्रसून जोशी के मुताबिक सीबीएफसी एग्जामिनेशन कमिटी ने ‘पठान’ के निर्माताओं को विवादित गाने सहित फिल्म में सुझाए गए अन्य बदलावों को लागू करने और थिएटर में रिलीज से पहले संशोधित संस्करण को सीबीएफसी के सामने प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया है.

Related posts

चांदनी रातों में धड़ल्ले से चल रहा अवैध कोयला चोरी का कारोबार

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा: राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने तक उधारी बंद

MPCG NEWS

मुलताई: 64 दिन में 1800 किमी का पैदल सफर तय कर आज मुलताईं पहुचेगी मां तापी सम्पूर्ण परिक्रमा पदयात्रा

MPCG NEWS

Leave a Comment