window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); वन विभाग का मामला प्रकाश में आया जहां पर वन मंडल रायसेन पूर्व रेंज रेंजर प्रवेश पाटीदार वन अमले ने पकड़ा अवैध खनिज परिवहन में लिप्त डंफर । - MPCG News

वन विभाग का मामला प्रकाश में आया जहां पर वन मंडल रायसेन पूर्व रेंज रेंजर प्रवेश पाटीदार वन अमले ने पकड़ा अवैध खनिज परिवहन में लिप्त डंफर ।

वन विभाग का मामला प्रकाश में आया जहां पर वन मंडल रायसेन पूर्व रेंज रेंजर प्रवेश पाटीदार वन अमले ने पकड़ा अवैध खनिज परिवहन में लिप्त डंफर ।

 

वन अमले के साथ रेंज गढ़ी रेंजर धीरेंद्र पांडे के मार्गदर्शन में वन अमले ने घेराबंदी कर पकड़ा अवैध खनिज परिवहन में  लिप्त डंफर मचा हड़काम।

 

पूर्व में भी एक बार  पकड़ाया था। अवैध खनिज परिवहन में लिप्त यह डंफर। जिससे खनिज परिवहन माफियाओं के हौसले बुलंद थे।

 

अवैध खनन में लिप्त वाहन को छुड़ाने राजनेताओ ने ने लगाया जोर राजनेता हुए सक्रिय।

दैनिक प्राईम संदेश

जिला राजू बैरागी ब्यूरो चीफ

जिला रायसेन

 

रायसेन/- जिले में बीते दिन मंगलवार की रात्रि समान्य वन मंडल रायसेन के पूर्व वन परिक्षेत्र के आर एफ 392  हकीमखेड़ी के वन क्षेत्र से पत्थर के खोड़े अवैध रूप से परिवहन की खबर के बाद वन अमले ने घेराबंदी कर देवनगर के पास डंपर क्रमांक एमपी 04 जीए 4786 को घेराबंदी कर। अवैध खनिज परिवाहन माफियाओं के डंपर को धर दबोचा अवैध खनिज माफियाओं में मचा हड़काम। वन विभाग अमले से मिली जानकारी के मुताबिक डंपर ऊपर तक। लवा लव भरा हुआ खचाखच था । डंपर में पैर रखने को जगह तक नहीं थी। जिसको सीसीएफ राजेश खरे के एवं डीएफओ विजय कुमार निर्देशन में एवं रायसेन पूर्व वन विभाग रेंजर प्रवेश पाटीदार पूर्व रायसेन के मार्गदर्शन में वन विभाग अमला और रेंजर धीरेंद्र पांडे गढ़ी रेंज सर्किल के मार्गदर्शन में वन विभाग आमले के द्वारा बड़ी संख्या में तैनात। कर्मचारियों अधिकारियों ने अवैध परिवाहन डंपर को मौके पर डंपर को जप्त किया गया । जहां पर डंफर में 550 के लगभग पत्थर खोड़ा भरे हुए जप्त कर। डंफर को रायसेन वन परिसर में खड़ा किया। जहां पर वन विभाग द्वारा थाना देवनगर की मदद से थाना प्रभारी शैलेंद्र दायमा का भी वन विभाग का सहयोग में सराहनीय भूमिका रही। जो आम जन के बीच देवनगर क्षेत्र में जन चर्चा है। आमजन के बीच जन चर्चा में सूत्रो से  प्राप्त जानकारी के अनुसार जनवरी 2023 में भी यह डंफर  अवैध परिवाहन में लिप्त पाए। जाने पर  गैरतगंज न्यायालय ने सुपुर्दगी में दिया था। जिसमे इस बात का उल्लेख था की भविष्य में अवैध खनिज परिवाहन में वाहन का दुरुपयोग नहीं होगा।

 

डंफर के पकड़ते ही राजनेता सक्रिय हुए  डंफर को छुड़वाने के लिए।

 

आमजन के बीच जगह-जगह जन चर्चा में चर्चा है कि सूत्रो से प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग अवैद्य खनन या वन भूमि पर अतिक्रमण रोकने के लिए कार्रवाई करता है। तो स्थानीय राजनेता कारवाई नहीं करने के लिए दवाब बनाने लगते हैं। जिसके चलते प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाती। इस तरीके के हालात राजनेताओं के दौर भ्रष्टाचारियों के बीच राजनीति का पंजा कसते नजर आते हैं। जो फोनों पर सांची विधानसभा में जन चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

वन अमले की सजगता से पकड़ाया डंफर

 

सीसीएफ राजेश खरे  एवम डीएफओ विजयकुमार ने बताया की वन अमले को मुखबिर से सूचना के बाद घेराबंदी कर उक्त डंफर को जप्त किया । वन विभाग द्वारा वन अपराध क्रमांक 38147/7 दर्ज कर प्रकरण की विवेचना की जा रही है । वन अमले द्वारा की गई कार्रवाई में रायसेन पूर्वी रेंज रेंजर प्रवेश पाटीदार एसडीओ सुधीर पटले डिप्टी रेंजर लालसिंह पूर्वी जीवन सिंह पवार राधा सोलंकी रेंजर धीरेन्द्र पांडे गढ़ी के मार्गदर्शन में डिप्टी रेंजर अनुराग रघुवंशी देवी दयाल उईके भूरेसिंह कीर  रूपसिंह वन रक्षक एवम अन्य वन अमला शामिल रहा।

Related posts

कान्हावाड़ी पंचायत में सरपंच पति ने शासन के आदेश की उड़ाई धज्जियां

MPCG NEWS

बैतूल Crime: आईल मिल संचालक पर हमला करने के मामले का खुलासा

MPCG NEWS

Betul ब्रेकिंग: पेपर बिगड़ने से 12 वीं की छात्रा ने फांसी पर लटककर दी जान

MPCG NEWS

Leave a Comment