window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); लाड़ली बहना योजना फॉर्म डाक्यूमेंट्स; 08 मार्च 2023 से भरे जायेंगे फॉर्म, ये दस्तावेज रखे तैयार - MPCG News

लाड़ली बहना योजना फॉर्म डाक्यूमेंट्स; 08 मार्च 2023 से भरे जायेंगे फॉर्म, ये दस्तावेज रखे तैयार

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश की महिलाओ के लिए “लाड़ली बहना योजना” की घोषणा की है। इस योजना में प्रदेश की योग्य महिलाओ को 1000 रूपये प्रतिमाह दिए जायेंगे। इस योजना के फॉर्म 08 मार्च से शुरू होंगे और जून 2023 से योजना के पैसे योग्य महिलाओ को मिलने लगेंगे।

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लाड़ली बहना योजना के फॉर्म कब से भरे जायेंगे इसकी घोषणा की जा चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 08 मार्च 2023 यानि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन से फॉर्म भराना शुरू हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि फॉर्म भरने की प्रक्रिया बहुत आसान होगी, इसके फॉर्म भरवाने के लिए महिलाओ को परेशानी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री जी ने कहा है कि जो महिला जिस क्षेत्र में रहती है वो अपना फॉर्म वही रह कर भरवा सकती है। आइये अब जानते है इस योजना में कौन कौन से दस्तावेज की जरुरत होगी ताकि दस्तावेजों के कारण कोई फॉर्म भरने से वंचित ना रह जाये।

Related posts

Sunny Leone बनेंगी पुलिस कांस्टेबल: एडमिट कार्ड हुआ वायरल, जाने क्या है सच्चाई ?

MPCG NEWS

लाडली बहना योजना: 1 रूपए का मैसेज आपको आया या नहीं और कैसे आएगा जानिए पूरी डिटेल्स

MPCG NEWS

Fact : 10 वीं बोर्ड की परीक्षाएं अब नहीं होंगी, नयी शिक्षा नीति के तहत, जानिए इस वायरल दावे का सच

MPCG NEWS

Leave a Comment