window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); राठौर समाज के पत्रकारों का स्वतंत्र संगठन अब समाज को देगा एक नई दिशा - MPCG News

राठौर समाज के पत्रकारों का स्वतंत्र संगठन अब समाज को देगा एक नई दिशा

देश का चौथा स्तंभ अब संगठन के माध्यम से राठौर समाज में निभाएगा महत्वपूर्ण भूमिका

भोपाल। राठौर समाज के लिए हर्ष का विषय है कि देश का पहला ऐसा समाज के पत्रकार बंधुओं के संगठन का गठन किया गया है, जिसमें हमारे समाज के सभी प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को शामिल किया जा रहा है। इस संगठन में पत्रकारिता से जुड़े सभी सामाजिक पत्रकारों को एकजुट किया जा रहा हैं। इसका उद्देश्य समाज की सेवा, विकास और उत्थान करना है। साथ ही संगठन शैक्षणिक, आर्थिक, राजनीतिक ,आत्मनिर्भरता समेत सभी क्षेत्रों में भी काम करेगा।

अभी समाज के पत्रकार बंधु चौथा स्तंभ बनाकर देश की सेवा के साथ जनता की आवाज बने हुए हैं। लेकिन इस संगठन के माध्यम से पत्रकार बंधु सामाजिक दृष्टिकोण से भी अपना कुछ समय निकालकर समाज सेवा के लिए काम करेंगे। इस संगठन के गठन से पूर्व कई स्तर पर मंथन किया गया और एक वैचारिक भूमिका बनाकर इसका रजिस्ट्रेशन कराया गया। सभी की सहमति से संगठन का नाम ‘राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन’ (RJA) रखा गया।

राठौर जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (RJA) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष कुमार राठौर, सचिव वीपी सिंह राठौर, उपाध्यक्ष मनीष राठौर, कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर ने बताया कि राठौर समाज से जुड़े हुए सभी पत्रकार बंधु को एक मंच पर लाकर समाज के विकास और उसे नई दिशा देने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी शुरुआत मध्य प्रदेश से की गई है। प्रदेश के कई जिलों में संगठन के जिला अध्यक्ष भी बनाए गए हैं। प्रदेश स्तरीय प्रकोष्ठ का गठन भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संगठन के शुभारंभ कार्यक्रम को जनवरी के पहले सप्ताह में भोपाल में ही आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में संगठन की पत्रिका और वेबसाइट की भी जानकारी भी साझा की जाएगी। संगठन की वेबसाइट के लिए राठौर समाज से जुड़ी हर एक जानकारी को संकलित किया जा रहा है। इस संगठन के माध्यम से सोशल मीडिया पर सामाजिक क्रांति लाने की कोशिश भी की जा रही है। राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन के शुभारंभ कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठ समाजसेवी, प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी, व्यवसायी, पत्रकार, जनप्रतिनिधि समेत समाज के सभी सम्मानित लोगों को आमंत्रित किया जाएगा ।

Related posts

बड़ी कार्यवाही: लापरवाही बरतने पर CMO निलंबित, आदेश जारी

MPCG NEWS

मुलताई महाविद्यालय के छात्रों ने बाजार पहुंचकर बाटे कपड़े एवं पेपर की थैलियां

MPCG NEWS

मुलताई: बिजली बिल अधिक आने पर ग्रामीणों में रोष

MPCG NEWS

Leave a Comment