window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); राजस्थान से भोपाल जा रहा ढाई लाख रुपये का मावा ग्वालियर में पकड़ाया - MPCG News

राजस्थान से भोपाल जा रहा ढाई लाख रुपये का मावा ग्वालियर में पकड़ाया

ग्वालियर। त्योहारी सीजन निकल जाने जे बाद भी नकली मावा बनाने वाले सक्रिय है और बड़ी मात्रा में इसका प्रोडक्शन कर इसकी सप्लाई कर रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने बस के माध्यम से भोपाल जा रहा 840 मावा पकड़ा है,इसकी कीमत ढल लाख रुपये के करीब है।

तस्करों और नकली सामान, नकली खाद्य पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की मुहिम जारी है। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि बड़ी मात्रा में मावा बस के जरिये धौलपुर से भोपाल भेजा जा रहा है जो आज ग्वालियर में मुख्य बस स्टेण्ड पर शरद ट्रैवल्स की बस में लोड किया जायेगा।

सूचना के बाद एसपी ने एडिशनल एसपी क्राइम राजेश डण्डोतिया को एक्शन के निर्देश दिए। एडिशनल एसपी दंडोतिया ने खाद्य विभाग के निरीक्षक राजेश गुप्ता के साथ क्राइम ब्रांच की टीम को कार्यवाही हेतु मुखबिर के बताये स्थान बस स्टैंड पर भेजा।

यह भी पढ़े –MP में खाद लूटकांड : कांग्रेस MLA पर FIR होने पर 6 विधायकों ने कलेक्ट्रेट में दिया धरना, बाहर मिलने नहीं आए कलेक्टर

क्राइम ब्रांच की टीम ने खाद्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर बस स्टैंड पर खड़ी शरद ट्रेवल्स की बस की तलाशी ली। तलाशी में पुलिस एवं खाद्य विभाग की टीम को बस के अंदर 21 डलिया मावा मिला जिसका कुल वजन 840 किलो निकला। टीम ने इसे जब्त कर लिया। पकड़े गए मावे की कीमत 02 लाख 52 हजार रुपये बताई गई है।

यह भी पढ़े – बैंककर्मी का अपहरण: युवक की मां को फोन कर मांगी एक करोड़ की फिरौती

बस संचालक से मावा के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा उक्त मावा धौलपुर निवासी मावा व्यापारी का होना बताया। खाद्य विभाग की टीम ने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर जब्त किये मावे के सेंपल को जांच के लिए लैब भेज दिया।

Related posts

राजस्व खनिज अधिकारी के संरक्षण में तीन पार्टनर बने रेत माफिया

MPCG NEWS

हिंदुस्तान स्काउट गाइड के गलत विज्ञापन चलने वाले से सावधान

MPCG NEWS

Breaking : मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष घोषित किए, किया बड़ा बदलाव

MPCG NEWS

Leave a Comment