window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); मुलताईं को जिला बनाने हस्ताक्षर अभियान के साथ शुरू हुआ आंदोलन - MPCG News

मुलताईं को जिला बनाने हस्ताक्षर अभियान के साथ शुरू हुआ आंदोलन

विधायक सहित भाजपा मंडल अध्यक्ष को सौपा पत्र

मुलताई। मुलताईं को जिला बनाने के लिए नगर में जिला बनाओ समिति द्वारा शुक्रवार को हस्ताक्षर अभियान के साथ आंदोलन प्रारंभ हुआ। वहीं समिति के सदस्यो द्वारा विधायक सुखदेव पांसे के प्रतिनिधि एवं मंडल अध्यक्ष गणेश साहू को पत्र सौपकर जिला बनाने की मांग मुख्यमंत्री एवं मप्र शासन तक पहुचाने की बात रखी। मुलताई जिला बनाओ समिति द्वारा मां ताप्ती के मंदिर में पुजारी सौरभ जोशी द्वारा पूजा अर्चना कर मुलताई जिला बनाओ अभियान के प्रथम चरण का आरंभ किया। प्रथम चरण में जय स्तंभ चौक से आम जनता का हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। फवारा चौक स्थित मस्जिद में मुस्लिम समाज द्वारा जिला बनाने के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान में भी पूर्ण सहयोग किया गया।

मुलताईं को जिला बनाने विधायक पांसे ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

       विधायक सुखदेव पांसे ने मुलताई जिला बनाओं समिति को अपना समर्थन देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर बताया कि मुलताई मां ताप्ती की उदगम स्थली तथा पौराणिक एवं धार्मिक नगरी है मुलताई में जिला बनने की सारी क्षमताएं मौजूद है।मुलताईं का सड़क एवं रेल मार्ग उत्तर से दक्षिण को जोड़ता है। यहां अनुभाग अधिकारी राजस्व एवं पुलिस का होने के साथ ही जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय है। चूंकि अब जिला बनाए जाने को लेकर जनमानस अत्यंत आंदोलित है।मैं और मुलताई जिला बनाओं संघर्ष समिति आपसे आग्रह करते हैं कि मुलताई को शीघ्र ही जिला बनाए जाने की घोषणा कर इसे तुरंत राजपत्र में भी प्रकाशन कर आवश्यक बजट भी प्रस्तावित किया जाए।

भाजपाइयों ने भी सीएम के नाम सौपा ज्ञापन

       मुलताईं को जिला बनाने की मांग को लेकर भाजपाइयों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया है।ज्ञापन में बताया कि मुलताईं को जिला बनाने की मांग पुरजोर उठती जा रही। पांढुर्ना को जिला बनाने से मुलताईं की जनता आहत हुई है।मुलताईं को जिला बनाने हेतु जन आंदोलन और चुनाव बहिष्कार करने की योजना तैयार की जा रही है।चुकी मुलताई मां ताप्ती की उद्गम स्थली है। जिसका प्राचीन नाम मुलतापी था। इसलिए मुलतापी जिला बनाने की कृपा करें।इस दौरान भाजपा प्रत्याशी चंद्रशेखर देशमुख,जिला मंत्री वर्षा गढेकर, जगदीश पवार, पार्षद अजय यादव,मनीष माथनकर एवं भाजपाई उपस्थित थे।

Related posts

छिंदवाड़ा: हत्या के जुर्म में पिता और भाई को जेल, 9 साल बाद बेटी लौटी जिंदा

MPCG NEWS

BIG BREAKING: अब नर्सिंग कॉलेजों में बिना परीक्षा दिए नहीं मिलेगा एडमिशन

MPCG NEWS

सारणी: 10 वीं के परीक्षा परिणाम में खुशबू कापसे को मिली सफलता 86.8% प्रतिशत

MPCG NEWS

Leave a Comment