window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); मिर्ची बाबा: पुलिस ने कोर्ट में सौंपी 566 पेज की चालान - MPCG News

मिर्ची बाबा: पुलिस ने कोर्ट में सौंपी 566 पेज की चालान

भोपाल। महिला से रेप के आरोप में भोपाल जेल में बंद वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा के खिलाफ महिला थाना पुलिस ने शुक्रवार को चार्जशीट पेश कर दी। 566 पेज की चार्जशीट जज पूजा पाठक की कोर्ट में पेश की गई। इसमें बाबा पर लगे आरोपों को सही पाया है। चार्जशीट में 21 लोगों की गवाही, भभूत, साबूदाना की गोली की बरामदगी, FSL रिपोर्ट, कॉल डिटेल का ब्योरा शामिल है।

बता दें कि 8 अगस्त 2022 को रायसेन की रहने वाली 28 साल की महिला ने वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा के खिलाफ रेप, धमकी का मामला दर्ज कर कराया था। इसके बाद ग्वालियर से मिर्ची बाबा को गिरफ्तार किया गया था। तब से बाबा केन्द्रीय जेल भोपाल में बंद हैं।

414 पेज में सिर्फ कॉल डिटेल

पुलिस ने 566 पेज में चालान पेश किया है। इनमें से 414 पेज बाबा के फोन की कॉल के डिटेल हैं। पुलिस का कहना है कि बाबा ने दावा किया था कि महिला जिस दिन घटना बता रही है, वह उस दिन भोपाल में नहीं थे, जबकि कॉल डिटेल में बाबा के मोबाइल की लोकेशन भोपाल के मिनाल रेसीडेंसी में ही बता रही है। पीड़िता की मोबाइल लोकेशन भी यहीं की मिली है।

यह भी पढ़े – RTI में मिली 9 हजार पेज की जानकारी लेने बैलगाड़ी से पहुंचा एक्टिविस्ट

पति के बयान भी चालान में शामिल

पुलिस ने पीड़िता के पति के बयानों को भी चालान में शामिल किया है। इसमें उसने पत्नी द्वारा बताए आरोपों को ही दोहराया है। उसने बताया कि पत्नी अपने गुरु भाई अंकित सिंघल को बाबा की करतूतों के बारे में बता रही थी, तभी उसने पत्नी की बात सुन ली थी। इसके बाद पत्नी को उसने घर से भगा दिया था। बाद में जब जाना कि बाबा ने पत्नी से गलत किया, तब बहुत दुख हुआ।

मिर्ची बाबा के बारे में, देखे तस्वीर

सीएम यूपी योगी आदित्यनाथ के साथ
बाबा रामदेव के साथ
मंत्री राजनाथ सिंह के साथ
जनवरी 2022 में मिर्ची बाबा गोवंश सुरक्षा की मांग को लेकर अनशन पर बैठे, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनका अनशन तुड़वाया 
फरवरी 2022 में मिर्ची बाबा ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ

Related posts

MP ब्रेकिंग: प्रचार के दौरान BJP प्रत्याशी का विरोध, जमकर सुनाई खरी-खोटी, वार्डवासी बोले- नहीं किए वादे पूरे

MPCG NEWS

22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में न आएं अयोध्या’ PM मोदी ने हाथ जोड़कर जनता से की अपील

MPCG NEWS

चौकी बसदेई के पुलिसकर्मी पर प्राणघातक हमला करने वाले 2 और आरोपी किए गए गिरफ्तार

MPCG NEWS

Leave a Comment