window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); महाविद्यालय से पीएचडी गाइड बने डॉ शर्मा और डॉ वाशिंगटन - MPCG News

महाविद्यालय से पीएचडी गाइड बने डॉ शर्मा और डॉ वाशिंगटन

 

छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय में जारी किया पत्र

जुन्नारदेव —–

आदिवासी विधानसभा क्षेत्र में स्थित शासकीय महाविद्यालय जुन्नारदेव लगातार तरक्की के नए सोपान गढ़ रहा है। बीते दिनों महाविद्यालय ने नैक में बी ग्रेडिंग प्राप्त कर बड़ी उपलब्धि हासिल की थी, तो अब वही महाविद्यालय में रिसर्च सेंटर के लिए रसायन शास्त्र और भूगोल विषय में शोध कार्य हेतु गाइड की उपलब्धता बनी रहेगी। छिंदवाड़ा विश्वविद्यालय द्वारा पत्र जारी कर शासकीय महाविद्यालय जुन्नारदेव के प्राचार्य रसायन शास्त्र विषय के विशेषज्ञ डॉक्टर वायके शर्मा एवं भूगोल विषय की प्राध्यापक एवं विशेषज्ञ डॉ संगीता वाशिंगटन को पीएचडी गाइड नियुक्त किया है। अब आदिवासी अंचल के विद्यार्थी इन विषयों में पीएचडी उपाधि के लिए अपने क्षेत्र में ही गाइड की उपलब्धता प्राप्त कर सकेंगे।
उल्लेखनीय हो कि बीते दिनों रिसर्च सेंटर हेतु शासकीय महाविद्यालय जुन्नारदेव का निरीक्षण विश्वविद्यालय के दल द्वारा किया गया था इसी दौरान पीएचडी गाइड हेतु संपूर्ण अहर्ता पूर्ण करने वाले प्राध्यापकों के दस्तावेजों का निरीक्षण भी किया गया था वर्तमान में पीएचडी गाइड के लिए महाविद्यालय के दोनों प्राध्यापकों का चयन हो चुका है वहीं आगामी दिनों में रसायन शास्त्र एवं भूगोल विषय में रिसर्च सेंटर की उपलब्धता के आसार भी नजर आ रहे हैं यदि आदिवासी अंचल के शासकीय महाविद्यालय जुन्नारदेव को दोनों विषय में रिसर्च सेंटर बनाया जाता है तो यह संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि होगी और दूरस्थ ग्रामीण अंचलों के विद्यार्थी इसका लाभ ले सकेंगे।
महाविद्यालय प्राचार्य डॉ शर्मा एवं प्राध्यापक डॉ वाशिंगटन को प्राप्त हुई इस उपलब्धि के लिए महाविद्यालय परिवार से डॉ पी अजवानी, डॉक्टर एके टांडेकर, प्रो आरडी वाडिवा, प्रो आरके चंदेल, डॉ रश्मि नागवंशी, डॉ एसके शेण्डे, डॉक्टर के सोनगरा सहित समस्त महाविद्यालय स्टाफ ने बधाई प्रेषित की है।

Related posts

एनएमडीसी किरंदुल अस्पताल में विश्व रक्तदान दिवस पर दिलाई गई रक्तदान की शपथ

MPCG NEWS

पंख सामाजिक विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित हुआ शिविर

MPCG NEWS

MP में नही बिकेगी सस्ते दाम वाली बीयर और शराब, नई शराब नीति का नोटिफिकेशन जारी

MPCG NEWS

Leave a Comment