window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); भ्रष्ट रोजगार सहायक ने ऑनलाइन ली रिश्वत: ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत - MPCG News

भ्रष्ट रोजगार सहायक ने ऑनलाइन ली रिश्वत: ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत

जियो टैग के नाम से लेते है 10 से 20 हजार रिश्वत

अनूपपुर। मध्यप्रदेश के अंतिम छोर में बसे आदिवासी बाहुल्य अनूपपुर जिले में भ्रष्टाचार चरम पर है। यहां बिना रिश्वत दिए कोई काम नहीं होता है। ये हम नहीं यहा की जतना ने आरोप लगाए हैं।

अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत करपा के आधा सैकड़ा लोग कलेक्ट्रेट पहुंचकर रोजगार सहायक जसवंत नायक पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों ने सबूत के तौर पर ऑनलाइन माध्यम से रोजगार सहायक को दिए पैसे की स्लिप भी दिखाई।

ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत जिला पंचायत से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक की। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस कारण एक बार फिर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि रोजगार सहायक ने फोन-पे और पेटीएम के माध्यम से पुष्पा सिंह से 10 हजार रुपए लेकर आवास योजना का लाभ नहीं दिया गया। इसके साथ ही रोजगार सहायक ने कई हितग्राहियोंं से जियो टैग के नाम पर ऑनलाइन के माध्यम से 10 से 20 हजार रुपए की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि रोजगार सहायक जसवंत नायक को रिश्वत ना देने पर वह काम नहीं करता और बोलता है कि जिससे शिकायत करनी है कर दो। ग्राम पंचायत में मैं अपने हिसाब से काम करूंगा।

ग्रामीणों ने यह भी बताया कि 2019 और 20 में ग्रामीणों की शिकायत पर जांच कराई गई थी। जिसमें 13 लाख के गबन के मामले में वसूली के आदेश भी दिए गए थे। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Related posts

Betul Crime: महिला को मोबाइल पर अश्लील वीडियो और मैसेज भेज कर छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार

MPCG NEWS

सारणी: नगर पालिका मजदूर संघ ने कर्मचारियों को नियमित करने की उठाई मांग

MPCG NEWS

MP: भ्रष्टाचारी सरपंच-सचिव को 5 साल की जेल: सरकारी राशि गबन के मामले में सश्रम करावास

MPCG NEWS

Leave a Comment