window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); भारत निर्माण कोचिंग की बढ़ी समयावधि, 3 घंटे हो रहा संचालन - MPCG News

भारत निर्माण कोचिंग की बढ़ी समयावधि, 3 घंटे हो रहा संचालन

लोकेशन कटनी

जिला कटनी

संवाददाता एस एन तिवारी

 

 

भारत निर्माण कोचिंग की बढ़ी समयावधि, 3 घंटे हो रहा संचालन

 

*एमपीपीएससी परीक्षा की तैयारियों के मद्देनजर कलेक्टर ने बढ़ाई समयावधि*

*पहले दो घंटे लग रही थी कक्षाएं*

 

कटनी -: जिला प्रशासन द्वारा संचालित निशुल्क भारत निर्माण कोचिंग में सोमवार 11 सितंबर से तीन घंटे तक कक्षाओं का संचालन प्रारंभ हो गया है। कलेक्टर कटनी अवि प्रसाद द्वारा एमपी पीएससी का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद यहां अध्ययन कर रहे युवाओं की बेहतर तैयारी और समय पर कोर्स पूरा होने के मद्देनजर समयावधि बढ़ाए जाने का यह निर्णय लिया गया है। उल्लेखनीय है कि 7 अगस्त से स्थानीय केसीएस कन्या विद्यालय परिसर में प्रारंभ हुई भारत निर्माण कोचिंग का संचालन पूर्व में रविवार को छोड़कर प्रत्येक सप्ताह शाम 5 बजे से 7 बजे तक 2 घंटे तक नियमित रूप से हो रहा था। जिसमें एक एक घंटे के दो काल खंड आयोजित हो रहे थे। जिनमें 11 सितंबर से एक घंटे का अतिरिक्त कालखंड भी जोड़ दिया गया है।

*शनिवार को कलेक्टर ने लिया था विशेष सत्र*

 

गत शनिवार को कलेक्टर श्री प्रसाद ने स्वयं भारत निर्माण कोचिंग में विद्यार्थियों का भारत के इतिहास और भारतीय संविधान को लेकर 90 मिनट का विशेष सत्र लिया था। भारी बारिश के बावजूद विद्यार्थियों के उत्साह और उनकी लगन से कलेक्टर श्री प्रसाद काफी प्रभावित हुए थे। इसी दौरान एमपी पीएससी परीक्षा की तैयारियों को लेकर कोचिंग की समयावधि बढ़ाए जाने को लेकर कलेक्टर श्री प्रसाद ने विद्यार्थियों से उनका विचार जाना। जिस पर सभी विद्यार्थियों ने इसे लेकर अपनी उत्साहजनक सहमति जताई।

 

*21 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है इच्छुक अभ्यर्थी*

 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अब 11 सितंबर से भारत निर्माण कोचिंग का संचालन जिला प्रशासन द्वारा शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक 3 कालखंड में किया जा रहा है। जिसमें एक एक घंटे के तीन कालखंड लगाए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि एमपीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 21 अक्टूबर 2023 तक अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। स्कूटनी उपरांत 8 दिसंबर 2023 से प्रारंभिक परीक्षा के प्रवेश पत्र ऑनलाइन उपलब्ध रहेंगे। वहीं रविवार 17 दिसंबर को दो पारियों में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा के क्रमशः प्रथम और द्वितीय प्रश्न पत्र आयोजित होंगे।

Related posts

एकलव्य धुरवार में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष पर छात्रों ने दी रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति*

MPCG NEWS

पत्रकार संगठनो ने सयुक्त रूप से मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बुरहानपुर में मीडिया सेंटर बनाने की मांग की।*

MPCG NEWS

उज्जैन में बच्ची के साथ रेप करने वाला ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार, भागने की कोशिश के दौरान पैर में लगी चोट

MPCG NEWS

Leave a Comment