window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); ब्रेकिंग: MP का अगला मुख्यमंत्री कौन ? शिवराज सिंह या कोई और ? - MPCG News

ब्रेकिंग: MP का अगला मुख्यमंत्री कौन ? शिवराज सिंह या कोई और ?

हाईकमान ले सकता है दो दिन में फैसला, रेस में इन दिग्गजों का नाम, देखे सूची

भोपाल। 230 विधानसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रचंड जीत के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है। लेकिन इन सब के बीच हर किसी की जुबां पर एक ही सवाल है कि मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ? दरअसल बीजेपी ने मध्य प्रदेश में किसी भी चेहरे पर नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ा था, पार्टी की ये रणनीति सफल भी रही। बता दें कि बीजेपी ने राज्य में 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं तमाम दावों और वादों के बावजूद कांग्रेस 66 सीटों पर सिमट कर रह गई।

आज या कल तय हो सकता है मुख्‍यमंत्री का नाम

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बंपर जीत मिली है। मुख्‍यमंत्री चेहरा अभी तय नहीं हुआ है। मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री कौन होगा आज या कल इस पर बड़ा फैसला आ सकता है। एमपी बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात की है। प्रहलाद पटेल के बाद वीडी शर्मा भी अमित शाह और जेपी नड्डा से मिले है। जिसके बाद नड्डा की पीएम मोदी से चर्चा हुई है। अलग-अलग राज्यो मैं बीजेपी सीएम के चेहरे को लेकर आज या कल फैसला ले सकती है।

ये दिग्गज है सीएम की रेस में शामिल

पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों के चुनाव लड़ने से शिवराज सिंह चौहान को दरकिनार किया जा रहा है, लेकिन बीजेपी के इतिहास में सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री पद पर रहने वाले मुख्यमंत्री का दावा बीजेपी के शानदार प्रदर्शन से मजबूत हो गया है। शिवराज के अलावा मुख्यमंत्री की रेस में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वीडी शर्मा के नाम भी शामिल हैं।

इस बीच सवाल अब भी बरक़रार है कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा? बीजेपी के इतिहास में सबसे लंबे समय तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान इस पद पर बरक़रार रहेंगे या कोई नया शख़्स इस पद को संभालेगा? बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व इस पर दो दिनों के भीतर अपनी मुहर लगा देगा।

Related posts

सारणी: स्व सुरक्षा समिति ने अधिकारी और सेवानिवृत्ति कर्मचारियो को किया सम्मानित

MPCG NEWS

MP में लोकायुक्त की कार्रवाई: पंचायत सचिव 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, जानिए क्यों मांगी थी घूस ?

MPCG NEWS

बड़ी खबर: MP बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक, कक्षा 12वीं का हिंदी के बाद अंग्रेजी का पेपर हुआ लीक सोशल मीडिया पर वायरल

MPCG NEWS

Leave a Comment