window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); ब्रेकिंग: किसके सिर सजेगा CM का ताज ? 3 राज्यों के CM फेस को लेकर आया नया अपडेट... - MPCG News

ब्रेकिंग: किसके सिर सजेगा CM का ताज ? 3 राज्यों के CM फेस को लेकर आया नया अपडेट…

CM के पहले पर्यवेक्षकों की घोषणा

के लक्ष्मण, आशा लकड़ा और मनोहर लाल खट्टर नए मुख्यमंत्री का करेंगे चयन

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री के नामों को लेकर सियासी चर्चा गर्म है। नेताओं सहित लोगों में कौन होगा अगला मुख्यमंत्री इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री चयन के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आज केंद्रीय पर्यवेक्षकों के नामों की घोषणा कर दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने नामों की घोषणा की है। इनमें के लक्ष्मण, आशा लकड़ा और मनोहर लाल खट्टर मध्यप्रदेश के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश में सीएम पद के कई दावेदार हैं। शिवराज सिंह चौहान के बाद एमपी में कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद सिंह पटेल और वीडी शर्मा के नामों की भी चर्चा है। प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान ये लोग प्रमुख चेहरे थे। ऐसे में संभावित चेहरों में इनके नाम भी आगे हैं। बताया जाता है कि इन्हीं नामों में से किसी एक को एमपी का सीएम बनाया जा सकता है। इनके अलावा अन्य नाम और एकदम नए चेहरे को सीएम भी बनाया जा सकता है।

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में सीएम पद के कई दावेदार हैं. शिवराज सिंह चौहान के बाद एमपी में कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद सिंह पटेल और वीडी शर्मा के नाम की भी चर्चा है. प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान ये लोग प्रमुख चेहरे थे. ऐसे में संभावित चेहरों में इनका नाम भी आगे हैं.

छत्तीसगढ़

सीएम पद को लेकर कई नामों पर चर्चा है। छत्तीसगढ़ में जिन नामों की चर्चा खूब रही है, वो विष्णुदेव साय, गोमती साय, रेणुका सिंह, डॉक्टर रमन सिंह, ओपी चौधरी और अरुण साव हैं. अब बीजेपी आलाकमान ही तय करेगा कि इन सभी में से किसे सीएम की कुर्सी में बिठाया जाएगा।

राजस्थान

राजस्थान में भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बन रही है, लेकिन अभी मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर नहीं लगी है. बस अटकलों का बाज़ार गर्म है. सभी की नज़रें दिल्ली पर टिकी हैं. ऐसे में कई नाम हैं, जो CM की कुर्सी की इस दौड़ में शामिल माने जाते हैं, लेकिन संशय इसलिए है, क्योंकि इस बार चुनाव में भाजपा ने वसुंधरा राजे या किसी को भी मुख्यमंत्री का चेहरा बनाकर चुनाव नहीं लड़ा। यही कारण है कि बाबा बालक नाथ, दीया कुमारी से लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई बड़े चेहरों को इस रेस में माना जा रहा है.

Related posts

MP में राहुल गांधी को ‘गुल्लक’ में हौसलों की भेंट, बच्चे ने राहुल गांधी को सौंपी पॉकेट मनी की सारी दौलत

MPCG NEWS

नहीं मिल पाया जल योजना का लाभ स्वच्छ पानी के लिए आज भी तरस रहे लोग – महेश प्रसाद

MPCG NEWS

MP में दुर्घटनाओं का कहर: 3 वनकर्मी की कार एक्सीडेंट में मौत

MPCG NEWS

Leave a Comment