window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); बैतूल Crime खुलासा: अवैध संबंध के चलते पड़ोसी ने युवक की हत्या कर ,पलंग पेटी में जलाया था शव - MPCG News

बैतूल Crime खुलासा: अवैध संबंध के चलते पड़ोसी ने युवक की हत्या कर ,पलंग पेटी में जलाया था शव

फिंगरप्रिंट से आरोपी तक पहुंची पुलिस, आरोपी को किया गिरफ्तार

मुलताई। थाना क्षेत्र के ग्राम हिवरखेड़ में बीते 20 फरवरी 2023 को स्वयं के घर में रखी पलंग पेटी में एक युवक का जला हुआ शव मिला था।इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने बताया कि पड़ोसी ने अपनी पत्नी के युवक के साथ अवैध संबंध के चलते युवक की हत्या कर शव पलंग पेटी में रखकर जला दिया था। शुक्रवार को थाना परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसडीओपी नम्रता सोधिया ने इस अंधे कत्ल का खुलासा किया ।

Read more – Betul Crime: घर के अंदर पलंग पेटी के अंदर मिला नर कंकाल
Read more –Betul Crime: युवक की हत्या कर शव पलंग पेटी में रखकर जलाया था, अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज

एसडीओपी नम्रता सोधिया ने बताया बीते 20 फरवरी को फरियादी रमेश गायकवाड ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उसका पुत्र बलराम 31 साल ग्राम हिवरखेड में मकान में अकेला रहता था। वह सांवगी जोड वाले मकान में रहकर खेती करता था और टिफिन खाना लेने के लिये हिवरखेड वाले मकान में आता था, 20 फरवरी को को सुबह  9 बजे के दरमियान पडोसी बबलू ने फोन कर बताया कि तुम्हारे घर से धुंआ निकल रहा है खबर मिलने के बाद घर आया तो देखा कि घर के अंदर से धुंआ निकल रहा था.। घर के बीच वाले कमरा में जीना के नीचे लकड़ी जल रही थी। पानी डालकर आग बुझाया, लोहे की पलंग पेटी के अंदर रखे  कपड़े और बर्तन बाहर पड़े थे,। पलंग पेटी का ढक्कन हल्का खुला था जिसे खोलकर देखा तो अंदर जला हुआ शव था जो उसके लड़का बलराम का हो सकता है।प्रकरण की गंभीरता को देखते   हुये पुलिस अधीक्षक  सुश्री सिमाला प्रसाद, अति पुलिस अधीक्षक  नीरज सोनी, एसडीओपी  सुश्री नम्रता सोंधिया, थाना प्रभारी  नीरज खरे द्वारा घटना स्थल पहुंचकर मौके का मुआयना किया। वहीं फिंगर प्रिंट टीम एवं एफएसएल टीम को बुलाया गया, फिंगर प्रिंट टीम द्वारा घटना के संभावित स्थानों से फिंगर प्रिंट लिये  गए। नर्मदापुरम से आई एफएसएल टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किए गए। शव के साथ टूटा हुआ ताबीज, बाजू बंप ताबीज, रिंग (छल्ला) मिला जिसकी शिनाख्तगी कराई गई, मृतक के पिता रमेश गायकवाड द्वारा उक्त वस्तुओं के आधार पर  शव बलराम गायकवाड का होना बताया गया। मृतक बलराम के शव की पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बलराम की मृत्यु होने के उपरांत जलाने की पुष्टि होने से  मृत्यु असामान्य परिस्थितियों में होना पाया गया। इन परिस्थितियों में अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई

फिंगरप्रिंट से आरोपी तक पहुंची पुलिस

पुलिस को इस मामले में पड़ोसी बबलू पर संदेह था विवेचना के दौरान घटना स्थल से पाये गये फिंगर प्रिंट से संदेही बबलू के फिंगर प्रिंट से मेच होना पाये गये संदेही बबलू चुस्त चालाक होने से घटना करने से इंकार करते रहा जिससे सख्ती से पूछताछ करने पर बताया कि मृतक बलराम का घर उसके घर के बाजू के घर में बीते डेढ माह से अकेला रह रहा था और उसकी पत्नि  से बात करता था और बलराम को उसकी पत्नी के साथ देख लिया था पूछताछ में बबलू ने बताया 19 फरवरी की रात में  वह, बलराम के घर पीछे वाले दरवाजे से गया और लोहे के बत्ता से सोए हुए बलराम के सिर में वार कर  बलराम की हत्या कर दी और उसका शव मकान में ही रखी लोहे की पलंग पेटी के के अंदर डालकर लकड़ी, मिट्टी तेल कंडे, आईल डालकर जला दिया। थाना प्रभारी नीरज खरे ने बताया आरोपी बबलू पिता रामभाऊ वागद्रे उम्र 45 साल नि. हिवरखेड से घटना में प्रयुक्त लोहे का बत्ता जप्त किया गया और आरोपी बबलू को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया है।

अंधे कत्ल का खुलासा करने में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

अंधे कत्ल का खुलासा करने में
एसडीओपी मुलताई सुश्री नम्रता सोधिया के निर्देशन में गठित टीम में शामिल थाना प्रभारी उप निरीक्षक नीरज खरे , फिंगर प्रिंट टीम प्रभारी उप निरीक्षक आबिद अंसारी, मासोद पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक बसंत अहाके चौकी प्रभात पट्टन सहायता केंद्र प्रभारी उपनिरीक्षक  उत्तम मस्तकार  उपनिरीक्षक अश्विनी चौधरी , गमरसिंह मंडलोई , प्रधान आरक्षक देवेन्द्र प्रजापति, मेजरसिंह मर्सकोले, आरक्षक शिवराम मेहमान कवरेती, ,तिलक कोडो, सैनिक  दीपक रघुवंशी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related posts

मुलताईं पहुचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा बूथ कार्यकर्ता ही हमारी ताकत

MPCG NEWS

Live ब्रेकिंग: मोरबी हादसे में अब तक 141 लोगों की मौत

MPCG NEWS

MP ब्रेकिंग: थाने में घुसकर अपराधियों को लॉकअप से छुड़ा ले गए बदमाश, देखे वीडियो

MPCG NEWS

Leave a Comment