window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); बैतूल हरदा सांसद के आदर्श ग्राम कान्हावाड़ी का कारनामा - MPCG News

बैतूल हरदा सांसद के आदर्श ग्राम कान्हावाड़ी का कारनामा

घाट निर्माण में धड़ल्ले से चल रहा घटिया निर्माण, मनमर्जी से उड़ा रहे सांसद निधि की राशि

उपयंत्री के पत्र के बाद भी निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत कान्हावाड़ी की दादागिरी

मनीष कुमार राठौर  = 8109571743

भोपाल । बैतूल हरदा क्षेत्र के सांसद की निधि का दुरुपयोग करते घोड़ाडोंगरी जनपद की आदर्श ग्राम पंचायत कान्हावाड़ी के कारनामे खत्म होने का नाम नहीं ले रहे है, आए दिन एक से बढ़ कर एक नए निर्माण कार्य में अनियमितता और घटिया निर्माण सामने निकल कर आ रही है । अभी कुछ दिन पहले Primes Tv ने सबूत के साथ बताया था कि किस प्रकार एक कॉलम पर ई कक्ष का निर्माण कर दिया था अभी इस मामले में कार्यवाही भी नही हुई है और दूसरा मामला पिपरी में नदी किनारे घाट निर्माण करने का है । जहा पर निर्माण एजेंसी कान्हावाड़ी पंचायत ने उपयंत्री के पत्र के बाद भी दादागिरी करते हुए घटिया निर्माण को अंजाम दे दिया जबकि घाट निर्माण में घटिया मटेरियल का उपयोग करते हुए गुणवत्ताहीन निर्माण कर डाला । आपको जानकर हैरानी होगी की निर्माण के लिए रेत का परिवहन और क्रय के जो बिल लगाए गए है वह देखने से ही प्रतीत होता है । यह फर्जी बिल है क्योंकि 30 किलोमीटर से रेत लाना जबकि सूत्रों की माने तो निर्माण के लिए नदी की रेत उठा कर लगाई है । क्योंकि रेत खरीदी की कोई रॉयल्टी पंचायत के पास नही है ।

घटिया गुणवत्ता से बन रहा घाट निर्माण

सांसद निधि के द्वारा ग्रामीणों की भलाई के लिए 15 लाख रु की लागत से घाट निर्माण का कार्य किया जा रहा है, जिसमें उपयंत्री ने पत्र जारी करके निर्माण एजेंसी बोला गया की पंचायत ने राशि निकल ली है जिसके बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नही किया । वही उक्त कार्य मे भी भारी भ्रस्टाचार किया जा रहा है अब देखना होगा इस प्रकरण में कार्यवाही करेंगे ।

क्या कहना है ।

मैं बैतूल कलेक्टर को आदेश देता हूं की जल्द से जल्द इस मामले की जांच करके दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी ।

डीडी उईके सांसद बैतूल हरदा संसदीय क्षेत्र

पंचायत को नोटिस जारी किया और जल्दी जांच की जायेगी ।

सुरेश इंदौरकर

मुख्य कार्यपालन अधिकारी घोड़ाडोंगरी जनपद पंचायत

मेरे द्वारा ग्राम पंचायत कान्हावाड़ी को दो दो नोटिस दिया गया और निर्माण कार्य करने के साथ ही गुणवत्ता के लिए कहा गया था ।

महेश कीर उपयंत्री

Related posts

बैतूल Crime: प्रेमिका के पति की हत्या करने वाले हत्यारे प्रेमी को आजीवन कारावास

MPCG NEWS

राजस्व खनिज अधिकारी के संरक्षण में तीन पार्टनर बने रेत माफिया

MPCG NEWS

छिंदवाड़ा: तेंदुए ने 20 बकरियों को बनाया शिकार, ग्रामीणों में दहशत

MPCG NEWS

Leave a Comment