window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); बैतूल ब्रेकिंग: शासकीय शराब दुकान पर महिलाओं ने तालाबंदी कर दिया धरना - MPCG News

बैतूल ब्रेकिंग: शासकीय शराब दुकान पर महिलाओं ने तालाबंदी कर दिया धरना

दुकान हटाने की मांग पर अड़ी महिलाएं

मुलताई। प्रभात पट्टन ब्लाक के ग्राम अमरावती घाट में सोमवार सुबह 11 बजे बस स्टैंड पर स्थित शासकीय शराब दुकान के सामने महिलाओं ने धरना प्रदर्शन कर दुकान पर ताला लगाकर दुकान बस स्टैंड परिसर से हटाकर ग्राम के आवासीय क्षेत्र से दूर संचालित करने की मांग की। ग्राम के जय मां भवानी महिला ग्राम संगठन, जय मां लक्ष्मी महिला संगठन और ज्वाला महिला संगठन सदस्यों के साथ महिला पंच और ग्राम की बड़ी संख्या में महिलाएं बस स्टैंड पर स्थित शासकीय देशी विदेशी शराब दुकान के सामने एकत्रित हो गई और दुकान के सामने ही दुकान हटाओ की नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गई। महिलाओं का कहना था कि बस स्टैंड परिसर में शराब दुकान होने से पूरे परिसर में अशांति का माहौल बना रहता है। शराबी शराब पीकर उत्पात मचाते हैं और आए दिन विवाद होते हैं ।बस स्टैंड परिसर में बसों का इंतजार करने के दौरान महिलाएं छात्राएं शराबियों के द्वारा अपशब्दों का प्रयोग करने से शर्मसार होती है। वही इसी स्थल से विद्यार्थियों के लिए स्कूल जाने का मार्ग है। जिसके कारण छात्राओं को भी शराबियों की छींटाकशी का सामना करना पड़ता है। वहीं मार्ग से मंदिर सहित अन्य स्थानों पर जाने के दौरान महिलाओं को असुरक्षा के माहौल में आवागमन करना पड़ रहा है। पूर्व में भी बस स्टैंड पर स्थित शासकीय देशी शराब दुकान हटाकर आवासीय क्षेत्र के बाहर संचालित करने की मांग की थी।जिसके लिए महिलाओं ने कई दिनों तक धरना प्रदर्शन भी किया था। लेकिन उस दौरान भी जिम्मेदार अधिकारियों ने केवल आश्वासन दिया।लेकिन आज तक बस स्टैंड परिसर से शराब दुकान को नहीं हटाया है।जिससे विवश होकर पुनः धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। ग्राम की महिलाओं एवं पुरुषों ने बस स्टैंड से शराब दुकान हटाने की मांग की।

थाना प्रभारी की समझाइश के बाद किया धरना समाप्त

ग्राम अमरावती घाट में महिलाओं द्वारा देशी विदेशी शराब दुकान के सामने धरना प्रदर्शन कर तालाबंदी करने की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी जीएस मंडलोई, उपनिरीक्षक अश्विनी चौधरी, प्रधान आरक्षक देवेंद्र प्रजापति, निलेश सोनी, महिला आरक्षक आरजू , ग्राम अमरावती घाट पहुंचे और धरना प्रदर्शन कर रही महिलाओं से चर्चा कर महिलाओं को जानकारी दी कि दुकान हटाने की प्रक्रिया आबकारी विभाग द्वारा की जाएंगी । वर्तमान ठेकेदार का ठेका 31 मार्च को समाप्त हो रहा है। इसके बाद कोई निर्णय हो जाएंगा। ग्रामीणों की मांग से उच्च अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं । चर्चा के दौरान सरपंच रमेश नागले की उपस्थिति में ग्राम पंचायत के लेटर हेड पर शराब दुकान हटाने की मांग से उल्लेखित आवेदन भी महिलाओं ने थाना प्रभारी श्री मंडलोई को सौपते हुए थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद महिलाओं ने अस्थाई तौर पर धरना प्रदर्शन स्थगित करने का ऐलान किया।

Related posts

MP में सीखो कमाओ योजना का पोर्टल नही चलने से नही हो रहा है युवाओं का पंजीयन

MPCG NEWS

शिवराज सरकार में प्रलोभन और बहकावे का शिकार हो रही गांव की बेटियां।

MPCG NEWS

MP ब्रेकिंग: आज से चेकिंग अभियान, यातायात नियम तोड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, जाने कितना होगा चालान ?

MPCG NEWS

Leave a Comment