window.dataLayer = window.dataLayer || []; function gtag(){dataLayer.push(arguments);} gtag('js', new Date()); gtag('config', 'G-VQJRB3319M'); बैतूल जिलें के रानीपुर थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल ने गरीब ग्रामीण से की 10 हजार रुपये की अवैध उगाही - MPCG News

बैतूल जिलें के रानीपुर थाना प्रभारी और कॉन्स्टेबल ने गरीब ग्रामीण से की 10 हजार रुपये की अवैध उगाही

 

नर्मदापुरम आईजी इरशाद वली से हुई रानीपुर थाने में पदस्थ प्रभारी की शिकायत

पिछले एक मामले में बैतूल पुलिस अधीक्षक से भी हो चुकी है शिकायत

फील्ड में रहते हुए थाना प्रभारी मोहित दुबे के ऊपर कई बार लग चुके है गंभीर आरोप

बैतूल / रानीपुर । बैतूल जिलें का पुलिस विभाग किसी न किसी मामले में हमेशा सुर्खियों में रहता है, कभी बीच सड़क पर लड़के की पिटाई हो या गरीब ग्रामीण से डरा धमका कर अवैध वसूली करना हो, मीडिया की सुर्खियों में बने रहना बैतूल पुलिस बखूबी जानती है । तभी तो इसी थाने में अवैध रेत परिवहन के एवज में ट्रैक्टर से वसूली का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ था कि ताजा मामला जिलें के रानीपुर थाने का फिर आ गया जहा पर थाना प्रभारी मोहित दुबे और कॉन्स्टेबल पूनम तिवारी द्वारा आदिवासी ग्रामीण से 10 हजार की अवैध वसूली करने का आरोप लग गया । आपको बता दे की यह वही पुलिस अधिकारी मोहित दुबे है जिनको पूर्व में भी गेंदू कांड में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने लाईन अटैच कर दिया गया था और अब एक नया मामला आ गया रानीपुर थाने का जहा पर आवेदक ने बताया की पुलिस के द्वारा केस को रफा दफा करने के लिए 50 हजार की मांग की गई थी जिसके बाद ग्रामीण के द्वारा अपनी गरीब परिस्थिति बताते हुए हाथ पैर जोड़ने पर राशि को थाने के अधिकारियों द्वारा कम किया गया । देश भक्ति और जन सेवा के लिए बैठें रक्षक ही जब भक्षक बन जाए तो आदिवासी ग्रामीण गरीब की कौन सहायता करेगा । क्या इस मामले पर नर्मदापुरम आईजी बड़ा संज्ञान लेंगे ? या यूंही आदिवासी ग्रामीण का शोषण होता रहेगा ?

क्या है मामला ।

आवेदक का पुत्र नितिन तुमडाम उसके अन्य तीन मित्रों के साथ अपने रिस्तेदार रामदास इवने निवासी ग्राम दूधावानी के घर दिनांक 27.05.2023 रात्रि लगभग 8 बजे गये थे। इसके बाद ग्राम दूधापानी से अपने घर सडकवाड़ा घर वापस आते समय ग्राम दूधावानी में कुछ अज्ञात लोगो द्वारा मेरे पुत्र नितिन एवं उसके साथीगणों को रास्ते में रोककर विवाद करने लगे और उनकी मोटरसायकिल अज्ञात लोगो द्वारा छीन ली गई। जिसकी सूचना मेरे रिस्तेदार रामदास इवने को लगते ही उनके द्वारा 100 नंबर पर काल करके पुलिस को मौके पर बुलाया गया पुलिस मौके पर आयी जिन्हे घटना की सारी जानकारी से अवगत कराया गया एवं पुलिस वालो ने छीनी हुई मोटर सायकिल वापस करवाई एवं पुलिस वालो ने कहा कि कल 11 बजे थाने आना दूसरे दिन दिनांक 28.5.2023 को जब हम थाना रानीपुर पहुंचे तो कांस्टेवल पूनम तिवारी ने मेरे पुत्र को थाना प्रभारी मोहित दुबे से मिलवाया और थाना प्रभारी से मेरा पुत्र मिला तो थाना प्रभारी ने कहा कि तुम 50 हजार रु. की व्यवस्था करों तब तुम्हारा केस रफा दफा होगा। इतनी बड़ी रकम सुनकर मेरे पुत्र ने थाना प्रभारी के हाथ पैर जोड़कर कहा कि साहब 50 हजार की रकम बहुत बड़ी है मेरे पिता जी मजदूरी का काम करते है और में इतना पैसा कहा से लाउंगा। तो थाना प्रभारी ने कहा कि तुम गरीब हो चल मै मान लेता हूँ लेकिन 10 हजार रू. तो तुम्हे देना ही पड़ेगा। मेरा पुत्र चूँकि पुलिस से बहुत डरा हुआ था इसलिये मेरे पुत्र ने फोन लगाकर मुझसे कहा पापा पुलिस वाले को 10 हजार रू. थाने में देना है नही तो पुलिस वाले मेरे उपर केस कर देंगे। यह सुनकर मैंने मेरे रिस्तेदार से 10 हजार रु उधार लेकर पूनम तिवारी को दिलाने के बाद मेरे पुत्र को छोड़ा। चूँकि थाना प्रभारी मोहित दुबे एवं कांस्टेबल पूनम तिवारी से मैं काफी डरा हुआ एवं भयभीत होने के कारण मेरे द्वारा इस घटना की शिकायत आज दिनांक को की जा रही है ।

Related posts

हंगामेदार रही नगरपालिका परिषद की बैठक, बाजार ठेका होगा निरस्त

MPCG NEWS

BETUL VIDEO: मस्ती के साथ पढ़ाई करने का वीडियो, डांस करते हुए बच्चे याद कर रहे पहाड़े

MPCG NEWS

मुलताई: नगर पालिका सफाईकर्मियों के पैर पखारकर भेट किए उपहार

MPCG NEWS

Leave a Comment